उत्तराखंड

हल्द्वानी और देहरादून के बीच भी हवाई सेवा जल्द होगी शुरू

हल्द्वानी और देहरादून के बीच भी अब आप हवाई सेवा का आनंद उठा सकेंगे,  किराया 2500 रुपये प्रति व्यक्ति

देहरादून : हल्द्वानी और देहरादून के बीच भी अब आप हवाई सेवा का आनंद उठा सकेंगे। हवाई सेवा का किराया 2500 रुपये प्रति व्यक्ति या इससे कम भी हो सकता है। हेरीटेज एविएशन कंपनी हेलीकॉप्टर सेवा प्रदान करेगी। उड़ान सेवा प्रतिदिन होगी। बुधवार को राइट्स लिमिटेड के महाप्रबंधक ने गौलापार में हेलीपैड का तकनीकी मुआयना किया। केंद्र सरकार उड़ान योजना 2 के तहत रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ावा दे रही है। योजना को विस्तार देने के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर राइट्स लिमिटेड के महाप्रबंधक महेश नारायण टीम के साथ बुधवार को गौलापार हेलीपैड पहुंचे। नारायण ने बताया कि हवाई सेवा शुरू करने के लिए डीपीआर राइट्स लिमिटेड तैयार कर रही है।

तकनीकी रूप से काफी कुछ किया जाना है। इस पर करीब एक से दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। कुछ उपकरण की भी आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि एक बार में दो हेलीकाप्टरों का संचालन हो सकता है। एक हेलीकाप्टर में दस से बारह सीटें होंगी। एसडीएम एपी बाजपेयी ने बताया कि हेरीटेज एविएशन हेलीकॉप्टर सेवा देगी। संचालन पवन हंस का होगा। राज्य के सभी हेलीपैड की देखरेख पवन हंस के जिम्मे होगी। कहा कि डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन से हेलीकाप्टर उड़ाने की अनुमति मिलती है जबकि उत्तराखंड सिविल एविएशन डेवलपमेंट अथॉरिटी और प्रशासन भी इस पर नजर रखेंगे।

हल्द्वानी से पंतनगर भी जा सकेंगे

अगर आपको दिल्ली के लिए हवाई सेवा लेनी है तो हल्द्वानी से पंतनगर भी हेलीकॉप्टर से जा सकते हैं। एसडीएम बाजपेयी ने बताया कि पंतनगर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा की सुविधा है। सेवा शुरू होने के बाद हल्द्वानी से पंतनगर भी जा सकेंगे और वहां से दिल्ली की फ्लाइट पकड़ सकेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top