खेल

विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तराखंड की सबसे बड़ी जीत…

उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में मिजोरम को 152 रन से करारी शिकस्त दी।
रनों के लिहाज से उत्तराखंड की यह सबसे बड़ी जीत है।

देहरादून : सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल की शानदार शतकीय पारी की बदौलत उत्तराखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी में प्लेट ग्रुप के मुकाबले में मिजोरम को 152 रन से करारी शिकस्त दी। रनों के लिहाज से उत्तराखंड की यह सबसे बड़ी जीत है।

मोतीबाग क्रिकेट ग्राउंड वड़ोदरा में मंगलवार को खेले गए मैच में मिजोरम ने टॉस जीतकर उत्तराखंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम को करनवीर कौशल व विनीत सक्सेना की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। इस स्कोर पर विनीत (13) आउट हो गए।

इसके बाद खेलने आए आर्य सेठी (10) व वैभव पंवार (01) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। कप्तान रजत भाटिया (19) ने करनवीर के साथ 71 रन की साझेदारी की। करनवीर ने एक छोर पर टिककर शानदार शतक (118) लगाया। अपनी शतकीय पारी में उन्होंने 86 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके व चार छक्के जड़े।

मध्यक्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज सौरव रावत (61) ने भी अच्छे हाथ दिखाए। मलोलन रंगराजन (26), मयंक मिश्रा (नाबाद 41) व दीपक धपोला (18) ने टीम के स्कोर में अहम योगदान दिया। उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 321 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मिजोरम के लिए तरुवर कोहली सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 65 रन देकर छह विकेट चटकाए।

सधी हुई गेंदबाजी के सामने मिजोरम नतमस्तक

322 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मिजोरम की टीम शुरुआती झटकों से उबर नहीं सकी। अमातिया (00) व तरुवार कोहली (05) तेज गेंदबाज दीपक धपोला की अंदर आती गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मिकाल (20), अखिल राजपूत (23) व सिनान (नाबाद 73) थोड़ा संघर्ष किया। मिजोरम की पूरी टीम 48.4 ओवर में 169 रन पर ढेर हो गई। उत्तराखंड की ओर से वैभव पंवार ने तीन, दीपक धपोला व मयंक मिश्रा ने दो-दो और सन्नी राणा, मलोलन रंगराजन व रजत भाटिया ने एक-एक विकेट झटका।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top