उत्तराखंड

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने की पदोन्नति दिये जाने की मांग..

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने की पदोन्नति दिये जाने की मांग..

महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं ने की पदोन्नति दिये जाने की मांग..

टीकाकरण की प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर जताया रोष..

सीएमओ को ज्ञापन सौंपकर मामले में उचित कार्यवाही की मांग..

 

रुद्रप्रयाग : स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला के पदों पर पदोन्नति समेत विभिन्न मांगों के निराकरण को लेकर मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला संघ का शिष्टमंडल ने सीएमओ से मुलाकात कर अपने स्तर से उचित कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही कोराना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर टीकाकरण का प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर रोष जताया।

मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण महिला संघ के शिष्टमंडल ने सीएमओ डाॅ बीके शुक्ला से भेंटकर कहा कि जनपद में स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिला को एक ही पद पर 30 से 35 वर्ष हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उन्हें प्रमोशन नहीं मिला है। कई एएनएम सेवानिवृत्त होने वाली हैं। उन्होंने अविलंब शत-प्रतिशत हेल्थ विजिटर के पद पर प्रमोशन करने की मांग की।

कोविड टीकाकरण में रविवार, राष्ट्रीय अवकाश, बुधवार और शनिवार पोषण दिवस के दिन ड्यूटी न लगाई जाए। समान पद पर समान वेतन की मांग करते हुए एरियर का भुगतान किया जाए। विभाग के डीपीएम को अपनी भाषा एवं व्यवहार में सुधार लाने की नसीहत दी जाए। जिला चिकित्सालय में वर्क लोड अधिक होने के कारण एनएचएम के माध्यम से नियुक्ति की जाए।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उखीमठ और जखोली में कार्मिकों का वेतन समय पर आहरित नहीं हो पा रहा है। कहा कि कोरोनाकाल में अपनी महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जान जोखिम में डालकर टीकाकरण का कार्य किया, लेकिन अभी तक उनकी प्रोत्सहान राशि का भुगतान नहीं किया गया।

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उक्त सभी मांगों पर संघ को आश्वस्त किया। शिष्टमंडल में जिला मंत्री कमला भंडारी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष दीपिका पंवार, उपाध्यक्ष सत्येश्वरी रावत, कोषाध्यक्ष उमा करांसी, संरक्षक शशिबाला, संगठन मंत्री दर्शानी नेगी, सुलोचना रावत, प्रचार मंत्री कांति नेगी, पूर्व जिला अध्यक्षा बुद्धी बुटोला, विजया आर्या, यमुना बर्तवाल, राजेश्वारी रावत, सुशीला असवाल आदि स्वास्थ्य कार्यकर्ता उपस्थित थी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top