उत्तराखंड

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पत्नी और बेटी समेत दिल्ली एम्स में भर्ती..

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत पत्नी और बेटी समेत दिल्ली एम्स में भर्ती..

उत्तराखंड: कोरोना संक्रमित उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अब दिल्ली एम्स में इलाज के लिए भर्ती हो गए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और बेटी भी एम्स गई हैं। उन्हें जीटीसी हेलीपेड से दिल्ली एम्स के लिए भेजा गया है। बता दें कि तबीयत खराब होने पर रविवार देर शाम सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री के फेफड़ों का सीटी स्कैन कराया था, जिसमें हल्का इंफेक्शन पाया गया था। इसके बाद उनको दिल्ली एम्स के लिए रेफर कर दिया गया। मुख्यमंत्री के फिजीशियन डॉ. एन एस बिष्ट ने बताया कि उनके स्वास्थ में अभी सुधार है, लेकिन उन्हें दिल्ली एम्स में चिकित्सीय परामर्श की सलाह दी गई है। वहां उनकी कुछ जांच होनी है।

 

 

परीक्षण के बाद डाक्टरों ने उनके फेफडों में हल्का संक्रमण बताया था। डाक्टरों ने एहतियात के तौर पर विशेष सलाह व परीक्षण के लिए उन्हें एम्स रेफर कर दिया है। डाक्टरों ने उनकी हालत पूरी तरह से सामान्य बताई है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, एहतियात के तौर पर मुख्यमंत्री एक हफ्ते एम्स में स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं।

गत 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री रावत की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद से सीएम होम आइसोलेशन में थे। विधानसभा सत्र में भी वह वर्चुअल रूप से शामिल हुए। इसके अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भी ऑनलाइन ही जुड़ रहे।

 

 

इस बीच मुख्यमंत्री व उनके परिवार के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना के लिए प्रार्थनाओं का सिलसिला भी शुरू हो गया है। 15 सूत्रीय कार्यक्रम के उपाध्यक्ष शादाब शम्स के नेतृत्व में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने बाबा जमाल शाह रहमतुल्लाह की दरगाह पर चादर चढ़ाकर दुआएं मांगी। रेसकोर्स गुरुद्वारे में भी उनके स्वास्थ्य की अरदास की गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top