उत्तराखंड

फेसबुक पर लाइव हुए तीन युवक, सड़क दुर्घटना के शिकार

फेसबुक लाइव चल रहे थे तीनों युवा जिनको आगे होने वाली दुर्घटना का जरा सा भी ख्याल ना था , अचानक सड़क से नीचे गिरी कार जिसमें एक कि इलाज के दौरान हॉस्पिटल में मौत हो गई जबकि दो गम्भीर रूप से घायल है

नैनीताल : आए दिन मीडिया में ऐसे हादसों की खबरें दिखती हैं फेसबुक लाइव चल रहे थे लेकिन नादानी में युवा इस पर ध्यान नहीं देते और मामूली लापरवाही भी जानलेवा हो जाती है। ऐसा ही डरा देने वाला वाकया यहां 23 जुलाई को घटित हुआ जब कार चलाते वक्त लाइव वीडियो शेयर करने के शौक ने एक युवा की जान ले ली। तीन युवाओं का कार चलाते समय वीडियो बनाने के दौरान एक्सीडेंट का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें साफ दिख रहा है कि चालक समेत तीनों युवक संभवत: फेसबुक लाइव कर रहे हैं। अचानक उनकी गाड़ी पहाड़ी से खाई में गिर जाती है। चालक का यह वीडियो उसकी जिंदगी का आखिरी वीडियो बन गया है। कार भी क्षतिग्रस्त हो गई।

ये वीडियो सोमवार दोपहर का है, जिसमें तीन युवा हंसते, मस्ती करते हुए युवा कैमरे की तरफ देख बातें कर रहे हैं। इनमें 28 वर्षीय कार चालक दीपू कुंवर है। दूसरा 25 वर्षीय दीपू और तीसरा 22 वर्षीय संजू सिंह है। तीनों हुंडई आई 10 कार यूके 18 एफ 9001 से मस्ती के मूड में जा रहे थे। इस मस्ती को संभवत: वे अपने मित्रों के साथ लाइव शेयर कर रहे थे। वीडियो में कार कालाढूंगी से नैनीताल की तरफ आती दिखती है। इसी मस्ती के दौरान कार गहरी खाई में जा गिरती है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर युवकों को गाड़ी से निकाला। चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसकी अस्पताल में उसी दिन मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल बाकी दोनों युवाओं का इलाज चल रहा है। वीडियो में तीन लड़के कार में बाईं तरफ कैमरे को देखकर गाना लगाने की बात कर रहे हैं।

हंसी खुशी के माहौल में तीनों किसी को हाथ हिलाते हुए अंगूठा दिखा रहे हैं। एक बोल रहा है कि इसके आगे के गाने लगा दे, लेकिन दूसरा जवाब देता है कि गाने नहीं चल रहे हैं। चालक भी सड़क छोड़कर कैमरे की तरफ गौर से देख रहा है। अचानक सहायक चालक चौकन्ना हो जाता है और बोलता है कि ‘ओह तेरी मर गए’। इसके बाद गाड़ी खाई में गिर जाती है और कनेक्शन टूट जाता है। इस वीडियो को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि ये तीनों लोग फेसबुक लाइव कर रहे थे, जिसमें गाने लगाकर उसे रोचक बनाना चाहते थे। इस वीडियो के आने के बाद हादसे का मुख्य कारण भी चालक के कैमरे को देखना ही माना जा रहा है। पुलिस के अनुसार ये लाइव वीडियो उसी हादसे का लग रहा है। कोतवाल विपिन चंद्र पंत ने बताया कि यह वीडियो उन्हीं युवकों के मोबाइल से मिला है और उसी हादसे से संबंधित है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top