उत्तराखंड

चन्द्रापुरी में हंस फाउंडेशन ने 15 बेटियों को भेंट किया शगुन..

स्थानीय लोगों नेक कार्य के लिए फाउंडनेशन की जमकर की तारिफ..

रुद्रप्रयाग:  हंस फाउंडेशन के संस्थापक भोले महाराज और माता मंगला के सहयोग से केदारघाटी की 15 गरीब बेटियों को शगुन भेंट किया गया। सभी बेटियों को श्रृंगार सामाग्री और आर्थिक सहयोग भी प्रदान दिया गया। स्थानीय जनप्रतिधियों नेे इस नेक कार्य के लिए हंस फाउंडेशन की सराहना की। चन्द्रापुरी में सूक्ष्म कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोडा ने केदारघाटी की 15 बेटियों को सेवा भी सम्मान भी के तहत शगुन भेंट किया। सभी बेटियों को श्रृंगार सामाग्री और आर्थिक सहयोग भी प्रदान दिया गया।

 

कोरोनाकाल को देखते हुए नव दाम्पत्य के पारिवारिक जन ही मौजूद रहे। संजय शर्मा ने कहा कि हंस फाउंडेशन के सहयोग से स्वास्थ्य, शिक्षा और निराश्रितों को आवासीय भवन बनवाने में माता मंगला द्वारा मदद की जा रही है। कहा कि महज उत्तराखण्ड ही नही बल्कि संपूर्ण देश के कई राज्यों में विभिन्न क्षेत्रों में हंस सामाजिक दायित्वों का निर्वहन किया जा रहा है।

 

उन्होने कहा कि विषम भौगोलिक परिस्थितियों से जूझ रहे केदारघाटी के अंतिम व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान बिखरने के लिए हरसंभव मदद की जाएगी। कहा कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ की तर्ज पर महिलाओं की स्थिति को बेहतर करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर सोनू वर्मा, अनुसूया भट्ट, जगदम्बा बैजंवाल, बिपिन सेमवाल, केएन नौटियाल, राजेन्द्र रावत समेत कई लोग मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top