उत्तराखंड

छात्रों के दो गुट में जमकर मार-पिटाई, चोंटे आई कपड़े फटे

प्राचार्य कक्ष में घुसकर जमकर काटा गया हंगामा
वरिष्ठ प्रधाध्यापक के साथ धक्का-मुक्की
पुलिस ने खाली कराया परिसर
अगस्त्यमुनि। पीजी कालेज परिसर में छात्रसंघ चुनाव से पूर्व छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। दोनों में जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान कुछ छात्राओं को हल्की चोंटे भी आई हैं। छात्र नेताओं ने कालेज प्रशासन पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए प्राचार्य कार्यालय में जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा परिसर खाली कराया गया।

31 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर एक तरफ जहां कालेज कैंपस में चुनाव प्रचार जोर पकडऩे लगा है। वहीं, छात्रों के गुटों के बीच विवाद बढऩे लगा है। बृहस्पतिवार को किसी बात पर हुई बहस में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए और एक-दूसरे पर हाथापाई पर उतर गए। इस भिडंत में कुछ छात्रों के कपड़े भी फटे गए और कुछ को हल्की चोंटे भी आई।

दोनों गुट, बाहरी लोगों के कालेज परिसर में घुसने से माहौल खराब होने की बात कह रहे थे। इस दौरान कालेज में हो-हल्ला होने पर छात्रसंघ अध्यक्ष हिमांशु भट्ट के साथ कई छात्र प्राचार्य कक्ष में घुस गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने कालेज प्रशासन पर प्रवेश के नाम पर मनमर्जी का आरोप लगाया।

बताया जा रहा है कि बढ़ते हंगामे के बीच छात्रों ने कालेज के वरिष्ठ प्राध्यापक डा. पीएस जगवाण के साथ भी धक्का-मुक्की हुई। जबकि कुछ छात्रों ने कक्षाओं में घुसकर वहां पढ़ रहे छात्र-छात्राओं को बाहर निकालकर परिसर में जमकर हुड़दंग मचाय। प्राचार्य की सूचना पर प्रभारी थानाध्यक्ष मुकेश थलेड़ी मय फोर्स कालेज कैंपस में पहुंचे।

पुलिस द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद छात्रों को परिसर से बाहर निकाला गया। बाद में परिसर में उन्हीं छात्रों को जाने की अनुमति दी गई, जिनके पास अपना आई कार्ड मौजूद था। कालेज प्रबंधन द्वारा सुरक्षा दृष्टि से मुख्य भवन पर छात्रसंघ चुनाव तक कक्षाओं का संचालन बंद कर दिया गया है।

प्राचार्य डा. कमला चान्याल ने छात्र नेताओं और छात्र-छात्राओं से छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने में सहयोग की अपील की है। कहा कि यदि कोई छात्र या छात्र नेता शांतिभंग करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कैंपस में आई कार्ड धारक छात्र-छात्राओं के प्रवेश की बात कहते हुए कहा कि बाहरी लोगों परिसर में नहीं घुसने दिया जाएगा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top