खेल

दिल्ली में  रात 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम, केजरीवाल ने जारी किया आदेश..

दिल्ली में  रात 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम, केजरीवाल ने जारी किया आदेश..

दिल्ली में  रात 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम, केजरीवाल ने जारी किया आदेश..

 

देश – विदेश : राजधानी दिल्ली के स्टेडियम अब रात को 10 बजे तक खुलेंगे। खिलाड़ी अब स्टेडियम में रात में भी प्रशिक्षण के साथ प्रेक्टिस करने के लिए जा पाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्टेडियम को देर रात खोलने का आदेश जारी किया है।

खिलाड़ियों की सुविधा के लिए लिया गया फैसला : दिल्ली सरकार के मुताबिक, गर्मी के चलते खिलाड़ी स्टेडियम खोलने का समय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। दिल्ली में अलग-अलग खेलों के लिए छह से अधिक बड़े स्टेडियम हैं, जहां बड़ी संख्या में खिलाड़ी प्रशिक्षण व प्रेक्टिस के लिए जाते हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि गर्मी बहुत पड़ रही है। जो खिलाड़ी पहले शाम को 4 से 6 बजे के बीच आते थे, वह अब शाम को प्रेक्टिस के लिए आते हैं। स्टेडियम जल्दी बंद हो जाते हैं तो उन्हें समस्या होती है, इसलिए सरकार ने खिलाड़ियों की सुविधा को देखते हुए रात 10 बजे तक स्टेडियम खोलने का आदेश जारी कर दिया है।

अभी रात साढ़े आठ बजे तक ही खुलते हैं स्टेडियम : बताते चलें कि दिल्ली में अभी स्टेडियम रात 8 से 8:30 बजे तक खुलते हैं। अब समय बढ़ने से खिलाड़ियों को सहूलियत होगी। दिल्ली सरकार का यह आदेश उस समय आया है जब दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पर स्टेडियम को खाली कराकर अपना कुत्ता घुमाने की घटना सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार में तैनात वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अपने पत्नी जो खुद आईएएस हैं वह सात बजे रोज शाम को सात बजे त्यागराज स्टेडियम में सैर करने जाते थे। उनके साथ उनका कुत्ता भी होता था। उसके चलते स्टेडियम के अधिकारी शाम सात बजे ही स्टेडियम को खाली कराने लगते थे। जिसे देखने के बाद सरकार ने स्टेडियम में प्रेक्टिस का समय बढ़ाने का फैसला किया है। घटना पर सरकार ने माना है कि मामला संज्ञान में आया है।

त्यागराज की घटना पर एलजी को पत्र लिखा..

नई दिल्ली। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने त्यागराज स्टेडियम में कुत्ते को घुमाने की घटना पर उपराज्यपाल को पत्र लिखा है। उन्होंने इस मामले में अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि स्टेडियम में कुत्ते को सैर कराने के लिए एक अधिकारी खिलाड़ियों को भी बाहर निकलवा देते थे। आदेश गुप्ता ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को एक पत्र लिखकर संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। गुप्ता ने कहा है कि स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले अफसरों की मानसिक जांच होनी चाहिए और इस मामले में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top