उत्तराखंड

उत्कृष्ट ड्यूटी देने पर एसपी ने दिया जवान को पुरस्कार..

उत्कृष्ट ड्यूटी देने पर एसपी ने दिया जवान को पुरस्कार..

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ में यात्रियों को लाइन में रहते हुए दर्शन कराने में उत्कृष्ट कार्य करने पर पुलिस अधीक्षक ने एक जवान को सम्मानित किया है। वर्तमान में केदारनाथ धाम में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं दर्शन के लिए लगने वाली लाइन में भीड़ नियंत्रण के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने धाम की विपरीत परिस्थितयों में अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान सराहनीय योगदान देने वाले पुलिस कार्मिकों को सम्मानित किए जाने के लिए सभी प्रभारियों को निर्देश जारी किए हैं।

केदारनाथ धाम में ड्यूटीरत पीएसी जवान हीरा सिंह द्वारा केदारनाथ धाम में मन्दिर के प्रवेश द्वार पर नियुक्त रहते हुए श्रद्धालुओं को कतारबद्ध कराने में लाउडहेलर का उपयोग करते हुए श्रद्धालुओं से निरन्तर धैर्य रखने की अपील की जा रही है। बीच-बीच में बाबा केदार के जयकारों के साथ श्रद्धालुओं का उत्साह बढ़ाते रहे।

परिणाम स्वरूप लम्बी लाइन होने के बावजूद भी सभी श्रद्धालुओं द्वारा अपनी बारी आने पर मन्दिर के दर्शन किए गए। उनके द्वारा उत्कृष्ट ड्यूटी के चलते पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं नगद रुपये पांच सौ की धनराशि से पुरस्कृत किया गया है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top