उत्तराखंड

पहली बार औली में होगी स्नोसोइंग एवं स्काई स्नो ओपन नेशनल चैंपियनशिप..

पहली बार औली में होगी स्नोसोइंग एवं स्काई स्नो ओपन नेशनल चैंपियनशिप..

सौ से अधिक खिलाड़ी लेंगे हिस्सा..

स्नो सोइंग एसोसिएशन की ओर से की जा रही हैं प्रतियोगिता..

 

 

 

 

 

 

औली में पहली बार स्नोसोइंग एवं स्काई स्नो ओपन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन छह से सात मार्च से किया जाएगा। दो दिवसीय इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन स्नो सोइंग एसोसिएशन की ओर से किया जा रहा है।

 

उत्तराखंड: औली में हर साल विंटर गेम्स तो होते ही हैं लेकिन पहली बार स्नोसोइंग एवं स्काई स्नो ओपन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन भी औली में छह से सात मार्च से किया जाएगा। दो दिवसीय इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन स्नो सोइंग एसोसिएशन की ओर से किया जा रहा है। चैंपियनशिप में कोई भी व्यक्ति प्रतिभाग कर सकता है। अभी तक प्रतियोगिता यूरोपीय देशों में आयोजित होती है, लेकिन औली में यह पहली बार होगी।

आपको बता दे कि औली में इन दिनों पर्याप्त मात्रा में बर्फ जमी है। गौरसों बुग्याल से लेकर औली जीएमवीएन गेस्ट हाउस तक चारों ओर दो से तीन फीट तक बर्फ जमी है। औली स्लोप भी बर्फ से ढका हुआ है, जिसे देखते हुए यहां स्काई ओपन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। पिछले एक माह से औली में स्थानीय खिलाड़ियों के साथ ही पर्यटक भी स्कीइंग करने के लिए पहुंच रहे हैं।

 

चैंपियनशिप के राज्य समन्वयक अजय भट्ट का कहना हैं कि औली में पहली बार स्नोसोइंग एवं स्काई स्नो ओपन नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। इन दिनों औली में पर्याप्त मात्रा में बर्फ है। इस प्रतियोगिता में देशभर से 100 से अधिक खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने की उम्मीद है। इस प्रतियोगिता में पर्यटक भी प्रतिभाग कर सकते हैं।

 

क्या होती है स्नोसोइंग और स्काई स्नो प्रतियोगिता..

स्नोसोइंग और स्काई स्नो प्रतियोगिता में स्कीइंग के बजाय विशेष प्रकार के जूते पहनकर बर्फ में लंबी दूरी तय करनी पड़ती है। निर्धारित समय में जो भी व्यक्ति जितनी दूरी तय करेगा, उसी के आधार पर उसे स्थान दिया जाएगा। प्रतियोगिता दो वर्गों में होगी, जिसमें कम दूरी की रेस 1300 मीटर और लंबी दूरी की रेस 5 से 10 किलोमीटर तक होगी।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top