उत्तराखंड

अल्मोड़ा में दो सड़क हादसों में चार शिक्षकों समेत छह की मौत

अल्मोड़ा: गुरुवार की सुबह गुरुजनों के लिए मनहूस खबर लेकर आई। अल्मोड़ा से तीन स्कूलों के शिक्षकों को लेकर स्कूल जा रही मैक्स पिथौरागढ़ हाईवे पर गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में चार शिक्षकों समेत वाहन चालक की मौत हो गई। इसी दौरान एक और वाहन खाई में गिर गया। इसमें एक महिला की मौत हो गई। दोनों हादसों में दस लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें अल्मोड़ा बेस चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया गया।

जिलाधिकारी ईवा आशीष ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं। गंभीर रूप से घायलों को 40 हजार व अन्य घायलों को 10 हजार रुपये इलाज के लिए दिए जाएंगे। दोनों घटनाओं की मजिस्ट्रेटी जांच भी बैठा दी गई है।

गुरुवार की सुबह अल्मोड़ा से आदर्श जूनियर हाई स्कूल चंद्रकोट व आदर्श प्राथमिक स्कूल दिगोली तथा प्राथमिक स्कूल देवगड़ा के शिक्षकों को लेकर दन्यां जा रही मैक्स (यूके-01-टीए-2208) कालीधार के पास अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में वाहन में सवार 11 यात्रियों में से तीन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो यात्रियों ने उपचार के लिए हल्द्वानी ले जाते समय दम तोड़ दिया। 6 गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। मृतकों में चार शिक्षक व वाहन चालक शामिल है।

इधर, गुरुवार को ही लोअर माल रोड पर पांडेखोला के पास टाटा सूमो संख्या यूके-01-टीए-1732 एक अन्य वाहन से पास लेते वक्त अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इस वाहन में छह लोग सवार थे। जिसमें एक महिला की उपचार के लिए हल्द्वानी ले जाते वक्त रास्ते में मौत हो गई। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों हादसों में स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। पांडेखोला हादसे में मृतक महिला हल्द्वानी से हवालबाग ब्लॉक के धामस गांव में एक विवाह समारोह में भाग लेने आई थी।

कालीधार हादसे में मृतकों की सूची

लक्ष्मी साही (47) पत्नी नरेंद्र सिंह निवासी जाखन देवी, अल्मोड़ा, कांता बल्लभ बबाड़ी (48)निवासी बबाड़ी किचार, स्याल्दे, मोहन चंद्र पंत (47)पुत्र कमलकांत, निवासी पांडेखोला, गीता नयाल (48)पत्नी भगत सिंह नयाल निवासी पांडेखोला, अल्मोड़ा, खजान राम (35)चालक पेटशाल।

पांडेखोला हादसे में मृतक

लक्ष्मी रौतेला (32)निवासी सुभाष नगर, हल्द्वानी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top