उत्तराखंड

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्रों से रैगिंग, कॉलेज प्रशासन में हड़कंप..

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्रों से रैगिंग, कॉलेज प्रशासन में हड़कंप

यूजीसी की हेल्पलाइन में सीनियर छात्रों पर मारपीट की शिकायत दर्ज

एक महीने पहले भी सामने आया था मामला

हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कॉलेज में रैगिंग प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक महीने बाद ही रैगिंग एक नया मामला सामने आ गया है। जूनियर छात्रों ने यूजीसी की हेल्पलाइन में सीनियर छात्रों पर मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है। इस घटना से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया और कार्रवाई करते हुए आनन-फानन में तीन सीनियर छात्रों को हॉस्टल से बाहर कर दिया गया है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में 25 अक्टूबर की रात एमबीबीएस चौथे सेमेस्टर के विद्यार्थियों व तीसरे सेमेस्टर के विद्यार्थियों के बीच मारपीट हो गई। इससे कॉलेज परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सूचना के बाद वार्डन समेत प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा भी मौके पर पहुंचे। मारपीट में शामिल सीनियर तीनों छात्र रात में ही हॉस्टल छोड़कर फरार हो गए।

शुक्रवार को जूनियर छात्रों ने यूजीसी की हेल्पलाइन में रैगिंग की शिकायत दर्ज करा दी। उन्होंने सीनियर छात्रों पर मारपीट का आरोप लगाया है। इस शिकायत के बाद कॉलेज प्रशासन भी अलर्ट हो गया। आनन-फानन में मारपीट में शामिल तीन छात्रों को हॉस्टल से निकाल दिया गया। कॉलेज प्रशासन ने जांच के लिए 27 अक्टूबर को शाम चार बजे एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई है।

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैंसोड़ा ने बताया कि सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच मारपीट हुई है। मामले में जूनियर छात्रों ने रैगिंग की शिकायत की है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही शनिवार को एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक भी बुलाई गई है। इसमें आगे की कार्रवाई होगी।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में ही 12 सितंबर को प्रथम वर्ष के विद्यार्थी ने द्वितीय वर्ष के दो विद्यार्थियों पर रैगिंग का आरोप लगाते हुए यूजीसी की हेल्पलाइन पर शिकायत की थी। शिकायत में मारपीट करने, खाते समय परेशान करने, सिर झुकाकर चलने को कहने समेत कई तरह की शिकायतें की गई थीं। हालांकि, शिकायत करने वाले का नाम सामने नहीं आने पर सीनियर छात्रों पर कार्रवाई नहीं हो सकी थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top