देश/ विदेश

एक बार फिर WHO ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ..

एक बार फिर

एक बार फिर WHO ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ..

WHO चीफ ने कहा अन्य देश भारत को करें फॉलो..

देश-विदेश : भारत में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन का काम 16 जनवरी से शुरू हो गया था. अभी तक कुल एक करोड़ 26 लाख 71 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक लगाई गयी है. इसी के साथ ही भारत ने अपने कई पड़ोसी देशों समेत कई देशों को कोरोना वैक्सीन की खेप मदद के तौर पर भेजी है. जिसे लेकर WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेरियेसेस ने भारत की बहुत तारीफ की.

 

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दूसरे देशों को कोरोना वैक्सीन की खुराक भेजने की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता के कारण ही 60 से ज्यादा देशों को उनके हेल्थवर्कर और अन्य प्राथमिकता समूहों का टीकाकरण शुरू करने में मदद कर रही है. घेब्रेरियेसेस का कहना है, ‘मुझे उम्मीद है कि अन्य देश आपके उदाहरण का अनुसरण करेंगे.

 

कितने कोरोना मरीज है दुनिया में..

दुनियाभर में अभी तक 11 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जा चुका है. वहीं विश्वभर में 25 लाख से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. वर्तमान में 2 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित लोगों का इलाज किया जा रहा है. वहीं अभी तक 8 करोड़ से ज्यादा लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक भी हुए हैं.

 

 

WHO चीफ ने अपने किए गए ट्वीट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए उनकी बहुत प्रशंसा की है. उनका कहना है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को #Vaccin Equity का समर्थन करने के लिए धन्यवाद. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि #COVAX और #COVID-19 वैक्सीन खुराक को दूसरे देशों के साथ शेयर करने से उन देशों को कोरोना से लड़ने में काफी मदद मिल रही है.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top