देश/ विदेश

अलर्ट पर यूपी कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को लेकर, जारी हो सकते हैं ये नए दिशानिर्देश..

अलर्ट पर यूपी कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को लेकर, जारी हो सकते हैं ये नए दिशानिर्देश..

देश-विदेश : महाराष्ट्र, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा और केरल आदि राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते देख उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के लिए कह दिया है. साथ ही यूपी इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए जल्द ही दिशानिर्देश भी जारी करेगा. इस दिशा-निर्देशों के तहत रेड जोन से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य तौर पर प्रशिक्षण कराने और क्वारंटीन रहने के लिए कहा जा सकता है.

 

 

 

स्वास्थ्य महासचिव डॉ. डी.एस. नेगी ने कहा है, “वैसे तो उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आई है. कोविड के मामलों में उत्तर प्रदेश में भी गिरावट आई है और सभी जिलों में स्थिति पर नजर रखी जा रही है. सीमावर्ती जिलों की खासतौर पर निगरानी की जा रही है और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है. राज्य सरकार रोजाना 1.25 लाख से ज्यादा नमूनों का प्रशिक्षण कर रही है.

 

 

अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा..

आधिकारिक सूत्रों से पता चला है कि मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को कोविड को लेकर कड़ी नजर रखने और आक्रामक तरीके से परीक्षण, ट्रैकिंग और उपचार जारी रखने का आदेश दिया है. वहीं सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि शिवरात्रि और होली जैसे त्यौहारों के चलते अधिकारियों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा, “लोगों से कहा गया है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और हाथ धोने जैसे सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top