देश/ विदेश

इंदौर में बड़े पैमाने पर धार्मिक अपराध…

इंदौर में

 इंदौर में बड़े पैमाने पर धार्मिक अपराध…

देश-विदेश : मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस ने 9 लोगों को धर्म के अपराध में गिरफ्तार कर लिया है. इन सभी पर हाल ही में लागू हुए मध्य प्रदेश के धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश 2020 के तहत कार्यवाई जारी की गई है यह घटना 26 जनवरी की थी पुलिस को सूचना मिली थी कि इंदौर के भंवरकुआं थाना क्षेत्र में लोगों का सामूहिक धर्म अपराध करवाया जा रहा है.

 

सूचना के आधार पर जब पुलिस मौके पर पहुंची तो सतप्रकाशन नाम की एक इमारत में लोगों को प्रार्थना करने के लिए इकठ्ठा कर लिया। यही पर एक युवती ने आरोप लगाया की उसको यहां लेकर जबरदस्ती हिन्दू से ईसाई बना लिया। भंवरकुआं थाना प्रभारी संतोष दूधी ने बताया है कि युवती की शिकायत पर 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और एक फरार शख्स की तलाश जारी है. थाना प्रभारी के मुताबिक धर्म अपराध के मामले में हाल ही में लागू मध्य प्रदेश धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश 2020 की धारा 3/5 के तहत केस भी दर्ज किया गया.

 

पुलिस के मुताबिक, यहां आए ज्यादातर लोग बेहद गरीब परिवार से हैं. जिन लोगों को यहां बुलाया गया था उनमें से ज्यादातर इंदौर और झाबुआ के ग्रामीण इलाकों से हैं. बता दें कि इसी महीने शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश धर्म स्वातंत्र्य अध्यादेश 2020 को लागू किया है,जिसके तहत सामूहिक धर्म अपराध करवाने का आरोप सिद्ध हो जाने पर 10 साल तक की जेल का प्रावधान रखा गया है

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top