उत्तराखंड

अब नहीं रोके जायेंगे केदारनाथ धाम जाने वाले तीर्थयात्री..

अब नहीं रोके जायेंगे केदारनाथ धाम जाने वाले तीर्थयात्री..

बिना पंजीकरण जिले में पहुंचे यात्रियों को कराये जायेंगे बाबा केदार के दर्शन..

श्री केदारधाम होटल एसोसिएशन की डीएम से मुलाकात..

डीएम के आश्वासन के बाद केदारघाटी बंद का ऐलान स्थगित..

 

 

 

 

चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण एवं यात्रियों की सीमित संख्या की अनिवार्यता खत्म करने की मांग को लेकर श्री केदारधाम होटल ओनर्स एसोसिएशन का शनिवार को प्रस्तावित बंद का ऐलान स्थगित हो गया है।

 

 

रुद्रप्रयाग। चारधाम यात्रा के लिए पंजीकरण एवं यात्रियों की सीमित संख्या की अनिवार्यता खत्म करने की मांग को लेकर श्री केदारधाम होटल ओनर्स एसोसिएशन का शनिवार को प्रस्तावित बंद का ऐलान स्थगित हो गया है। एसोसिएशन के एक शिष्टमंडल की शुक्रवार को जिलाधिकारी से वार्ता हुई, जिसमें डीएम के आश्वासन के बाद एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बंद का ऐलान टाल दिया है।

 

बताते चलें कि बीते दिन एसडीएम ऊखीमठ के माध्यम से श्री केदारधाम होटल ओनर्स एसोसिएशन ने 4 जून को केदारघाटी बंद करने का ऐलान किया था और मुख्यमंत्री को इसका ज्ञापन भी भेजा था, मगर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित से वार्ता के बाद प्रस्तावित बंद का ऐलान स्थगित कर दिया गया है। शुक्रवार को श्री केदारधाम होटल ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम गोस्वामी एवं सचिव नितिन जमलोकी के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की।

एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि केदारनाथ धाम के लिए सीमित संख्या में यात्री भेजे जाने से होटल व्यापारियों का व्यवसाय नहीं चल पा रहा है, जबकि जगह-जगह बैरियर लगाकर यात्रियों को रोका जा रहा है। तीर्थयात्री बड़ी उम्मीद के साथ बाबा केदार के दर्शन को पहुंच रहे हैं, मगर सरकार के निर्देश पर उन्हें आगे जाने से रोका जा रहा है और वापस भेजा जा रहा है। ऐसे में यात्री खासे मायूस हैं।

केदारघाटी के होटल व्यापारियों की बुकिंग कैंसिल हो चुकी हैं। सरकार और शासन-प्रशासन की हठधर्मिता से व्यापारियों में खासा आक्रोश बना हुआ है। इस दौरान जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि ऋषिकेश और हरिद्वार से रजिस्ट्रेशन कराकर आने वाले यात्रियों को जिले की सीमा में नहीं रोका जाएगा।

उन्हें केदारनाथ जाने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही यह भी ध्यान रखा जाएगा कि यात्री बिना दर्शन के न लौटें। जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद शिष्टमंडल ने केदारघाटी बंद का ऐलान वापस ले लिया है। इस अवसर पर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम गोस्वामी, सचिव नितिन जमलोकी, उपाध्यक्ष प्रमोद नौटियाल, अमित कुमार, आशीष नौटियाल मौजूद थे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top