देश/ विदेश

दर्दनाक हादसा : पतंग पकड़ने के चक्कर में मासूम की मौत…

मासूम की मौत

दर्दनाक हादसा : पतंग पकड़ने के चक्कर में मासूम की मौत…

देश-विदेश : मुंबई में मकर संक्रांति के दिन एक ऐसी ह्रदयविदारक घटना हुई जहां एक 10 साल के मासूम बच्चे की गोबर के बड़े ढेर में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एडीआर दर्ज कर अपनी जांच-पड़ताल शुरू कर दी। मारे गए मासूम बच्चे का नाम दुर्वेश था, जो अपने माता-पिता की इकलौती संतान था। दुर्वेश मकर संक्रांति के दिन पतंग पकड़ने के लिए दौड़ा था और इसी दौरान ऐसा हादसा हुआ है कि वो गोबर में डूब गया जिससे उसकी मौत हो गयी.

 

पतंग के चक्कर में हुआ हादसा..

खबर के मुताबिक, कांदिवली इलाके में रहने वाला दुर्वेश जाधव गुरुवार को मकर संक्रांति के दिन हो रही पंतगबाजी को लेकर काफी उत्साहित हो रहा था और इस दौरान जब उसने एक पतंग को पकड़ने की कोशिश की, तो वह दौड़ते हुए घर के पास मौजूद एक तबेले तक पहुंच गया जहां गोबर का एक बड़ा ढेर लगा हुआ था। जाधव ने देखा कि गोबर के ढेर में एक पतंग पड़ी है और वह बिना किसी खतरे को टालते हुए वहां कूद गया लेकिन जैसे ही कूदा तो गोबर में धंसता हुआ चला गया। इस दौरान दुर्वेश मदद के लिए भी चिल्लाया।

 


खतरनाक गोबर का ढेर…

तबेले के बगल में निर्माणाधीन इमारत में काम करने वाले कुछ लोगों ने दुर्वेश को देखा और दूसरों को सतर्क किया। स्थिति यह थी कि कोई भी उस इलाके में नहीं जा सकता था जहां गोबर रखा हुआ था क्योंकि यह घातक हो सकता था। यहां तक ​​कि मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड भी वहां नहीं घुस सकी। जब तक रेस्क्यू टीम वहां पहुंचती तब तक दुर्वेश जाधव पूरी तरह से गाय के गोबर के अंदर डूब चुका था।

 

पुलिस ने शुरू की जांच..

निर्माणाधीन बिल्डिंग और क्रेन से मजदूरों की मदद से जाधव को बाहर निकाला गया। जाधव को अस्पताल ले जाया गया जहां जाने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। कांदिवली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और फिलहाल एडीआर दर्ज कर ली है और यदि आवश्यक हुआ तो पुलिस जांच के अनुसार वे लापरवाही का मामला भी दर्ज कर सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top