खेल

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित, खुद को आइसोलेट किया ..

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित, खुद को आइसोलेट किया ..

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित, खुद को आइसोलेट किया ..

देश  –  विदेश  : भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उनकी गैरमौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

एशिया कप 2022 से पहले भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद कोच राहुल भी इस टू्र्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। खबरों की अनुसार राहुल द्रविड़ कोरोना संक्रमित हो चुके हैं और उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, बीसीसीआई या राहुल द्रविड़ की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण भारतीय कोच की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। लक्ष्मण ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भी कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। इस सीरीज में द्रविड़ को आराम दिया गया था।

लक्ष्मण एनसीए के हेड हैं और इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच में भी भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं। आईपीएल में भी उन्होंने लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए मेंटर की भूमिका निभाई है। इंग्लैंड में अभ्यास मैच के दौरान भी लक्ष्मण भारतीय खिलाड़ियों के साथ थे और वो टीम के सभी खिलाड़ियों को अच्छे तरीके से समयझते हैं। बतौर भारतीय कोच उनका रिकॉर्ड शानदार है। उनके कोच रहते हुए भारत ने कुल पांच मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। इसमें आयरलैंड में दो टी20 और जिम्बाब्वे में तीन वनडे मैच शामिल हैं।

आज ही रवाना होगी टीम..

भारतीय टीम को आज ही एशिया कप खेलने के लिए दुबई रवाना होना था, लेकिन कोच द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने के बाद टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब राहुल द्रविड़ के बिना ही भारतीय टीम दुबई के लिए निकल सकती है। द्रविड़ जब तक पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं, तब तक उन्हें टीम के साथ जुड़ने की अनुमति मिलना मुश्किल है। हालांकि, हाल ही में कोरोना से जुड़े नियमों में छूट दी गई है। कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी ताहिला मैकग्राथ कोरोना संक्रमित होने के बावजूद फाइनल मैच खेली थीं। ऐसे में द्रविड़ को भी दुबई जाने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन इसकी संभावना बहुत कम है।

एशिया कप में भारत का पहला मैच पाकिस्तान से..

एशिया कप 2022 इस साल टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा और इसकी शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है। भारत का पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के साथ है। दुबई में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया जीत हासिल कर 2021 में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। पिछले साल पाकिस्तान ने भारत को दुबई में ही 10 विकेट से हराया था। यह पहला मौका था, जब टीम इंडिया विश्व कप के किसी मुकाबले में पाकिस्तान से हारी थी। अब भारत के पास इस हार का बदला लेने का मौका है। हालांकि, द्रविड़ के कोरोना संक्रमित होने पर भारत की तैयारियों पर असर पड़ सकता है।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम..

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top