खेल

INDvSL LIVE: टीम इंडिया ने बनाया अपना बेस्ट स्कोर, श्रीलंका दिया 261 रन का टारगेट

इंदौर में दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका टीम ने टॉस जीता है और भारत को पहले बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया है.

श्रीलंका द्वारा इंदौर में खेले जा रहे दूसरे टी20 इंटरनेशनल में पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया को ओपनर्स ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई है।  टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान  पे  260 रन बनाये।
केएल राहुल ने नुवान प्रदीप द्वारा किए पारी के 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका मारकर टी20 इंटरनेशनल करियर का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। ओपनर ने 35 गेंदों में 4 चौको और 3 छक्को की मदद से फिफ्टी पूरी की। श्रीलंका के खिलाफ राहुल ने दूसरा टी20 इंटरनेशनल पचासा पूरा किया।

टीम इंडिया को मैच में पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के तौर पर लगा। रोहित ने इस मैच में 43 गेंदों पर 12 चौके और 10 छक्के की मदद से 118 रन बनाए। रोहित का विकेट दुश्मंथ चमीरा ने मैच के 13वें ओवर की चौथी बॉल पर रोहित को स्लो बॉल पर थर्ड मैन पर धनंजय के हाथों कैच आउट करवाया।

रोहित शर्मा ने असेला गुनारत्ने द्वारा किए पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का जड़कर टी20 इंटरनेशनल करियर का अपना 13वां अर्धशतक पूरा किया। ‘हिटमैन’ ने 23 गेंदों में 7 चौको और 3 छक्को की मदद से फिफ्टी पूरी की। श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने पहला टी20 इंटरनेशनल पचासा पूरा किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने धमाकेदार शुरुआत की। रोहित-राहुल की जोड़ी ने सिर्फ 33 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की।

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मेहमान टीम ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं। टीम में सदेरा समरविक्रमा और चतुरंगा डि सिल्वा की जगह पर विश्व फर्नांडो और दासुन शनाका को शामिल किया गया है। वहीं, टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं है।

कटक में खेले गए पहले टी20 को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है, वहीं सीरीज के दूसरे और इंदौर में खेले जा रहे पहले इंटरनेशल टी20 मैच को जीतकर कप्तान रोहित शर्मा सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगे। दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम पर टेस्ट और वन-डे की शिकस्त के बाद टी20 सीरीज को बचाने का आखिरी मौका है।

इस प्रकार हैं दोनों टीमेंः

श्रीलंका- थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, कुसल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुनारत्ने, निरोशन डिकवेला, चतुरंगा डी सिल्वा, अकिला दनंजय, सदीरा समरविक्रमा, नुवान प्रदीप, दुश्मंथ चमीरा।

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, एम एस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, यजुवेंदर चहल।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top