उत्तराखंड

मद्महेश्वर घाटी में पहुंचाई जा रही अवैध शराब…

चैन की नींद सोया है आबकारी विभाग, शराब माफियाओं की पौबारह… 

रुद्रप्रयाग। तहसील व पुलिस प्रशासन को चकमा देकर बीती रात्रि अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा मदमहेश्वर घाटी पहुंच गया। आगामी पांच अक्टूबर को सम्पन होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शराब किसी भी प्रत्याशी का समीकरण बिगाड़ सकते हैं।

बता दें कि मदमहेश्वर घाटी में लम्बे समय से शराब माफियायों द्वारा विभिन्न बाजारों व गांवो में अवैध अंग्रेजी शराब की सप्लाई की जा रही है, जिससे घाटी के दर्जनों युवा अवैध शराब के कारोबार में शामिल होकर अपने सुनहरे भविष्य को बर्बाद कर रहा है। शराब माफियायों द्वारा हर गांव में अवैध अंग्रेजी शराब की सप्लाई करने से गांवो का सामाजिक माहौल खासा बिगड़ रहा है। शाम ढलते ही मदमहेश्वर घाटी के मुख्य बाजारों व गांवों की शान्त वादियों शराबियों के हुडदंग से महिलाओं का घरों से निकलना दुभर हो गया है।

मद्महेश्वर घाटी का अधिकांश हिस्सा राजस्व क्षेत्र में होने के कारण शराब माफिया धड़ल्ले से शराब के कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। स्थानीय सूत्रों के अनुसार बीती सोमवार की मध्य रात्रि को अंग्रेजी शराब का जखीरा मदमहेश्वर घाटी पहुंच गया है। ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि को लगभग दो बजे अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा मदमहेश्वर घाटी पहुंचा है। उन्होंने बताया कि शराब माफियायों द्वारा विभिन्न बाजारों व गांवो में रात्रि के समय ही अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियो को ठिकाने लगा दिया है। शराब माफियायो द्वारा आगामी पांच अक्टूबर को संपंन होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अवैध अंग्रेजी शराब की सप्लाई कर किसी भी प्रत्याशी के समीकरण बिगाड़ सकते हैं।

स्थानीय सूत्रों की माने तो आबकारी विभाग की मिलीभगत से अवैध अंग्रेजी शराब का जखीरा मदमहेश्वर घाटी पहुंचा है। वहीं जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि आबकारी विभाग के अधिकारियों को मद्महेश्वर घाटी भेजा जायेगा और अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को जिला प्रशासन का सहयोग करना होगा, तभी जाकर अवैध शराब माफियाओं पर अंकुश लग सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top