उत्तराखंड

डीएम और एसपी ने लिया विकासखण्डों का जायजा…

कन्ट्रोल रूम और कार्मिकों का रोस्टर किया चैक, बैरिकेटिंग, मतगणना स्थल का निरीक्षण किया

रुद्रप्रयाग। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन की व्यवस्थाओं के मध्यनजर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल एवं पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने मंगलवार को जनपद के तीनों विकासखण्डों का भ्रमण कर पंचायत निर्वाचन के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने विकासखण्ड ऊखीमठ, अगस्त्यमुनि एवं जखोली के निरीक्षण के दौरान वहां पर स्थापित कन्ट्रोल रूम, कन्ट्रोल रूम में तैनात कार्मिकों का रोस्टर चैक किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारियों को बैलेट बाॅक्स चैक करने और उसमें ग्रिशिंग आदि कराने के निर्देश दिये, जिससे मतदान के दिन उसे खोलने और सील करने में कोई व्यवधान न आ सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने विकासखण्डों में मतदान से पूर्व नामांकन के लिए की गई व्यवस्थाओं, बैरिकेटिंग, मतगणना स्थल आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उपस्थित नोडल एवं प्रभारी अधिकारी, अपर प्रभारी अधिकारियों सहित खण्ड विकास अधिकारियों को नामांकन से पूर्व सम्पूर्ण व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कन्ट्रोल रूम 24 घंटे संचालित रहे इसके लिए कार्मिकों की 8-8 घंटे की ड्îूटी निर्धारित करने के निर्देश दिये।

उन्होंने सभी विकासखण्डों में नामाकंन से पूर्व सुविधा काउण्टर स्थापित करने को कहा, जिससे नामांकन करने वाले किसी भी प्रत्याशी को कोई असुविधा न हो और प्रत्याशियों को सभी प्रपत्रों, स्टाम्स पेपरों, फार्मो की जानकारी सुविधा काउण्टर से मिल सके। पुलिस अधीक्षक ने सभी विकासखंडों में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली और अपने मातहतों को नामांकन से पूर्व सुरक्षा के सभी इंतजामात करने के निर्देश दिये। उन्होंने नामांकन पत्रों में पूरी पारदर्शिता बरतने के साथ वरिष्ठ कोषाधिकारी को सभी विकासखंडों में पर्याप्त मात्रा में स्टाम्स पेपरों की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये।

भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी अरविंद पांडेय, उप जिलाधिकारी वरुण अग्रवाल, ऐन ऐस नगन्याल अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग इंद्रजीत बोस, पीएमजीएसवाई पवन कुमार, खंड विकास अधिकारी वायएस टम्टा, तहसीलदार जयवीर राम, अन्य कार्मिक उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top