राशिफल

आज इन राशि के जातकों के लिए रहेगा सामान्य राशिफल 20 जनवरी 2024..

आज इन राशि के जातकों के लिए रहेगा सामान्य राशिफल 20 जनवरी 2024..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा, लेकिन स्वयं के स्वास्थ्य की थोड़ी बहुत चिंता हो सकती है तथा वैवाहिक जीवन में कुछ उथल-पुथल की संभावना रहेगी। भाग्य के मामले में दिन अच्छा रहेगा। समस्या से निपटने में ऐश्वर्या सहायता मिलती रहेगी तथा धन आगमन भी अच्छा रहेगा। कर्ज आदि यदि चुकाना हो तो उसके लिए भी दिन अच्छा रहेगा। व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए धन लाभ के योग हैं तथा सरकारी जॉब करने वाले जातकों के लिए भी दिन प्रतिष्ठा में वृद्धि वाला रहेगा।

वृषभ- आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे, लेकिन संतान को लेकर कुछ चिंताएं हो सकती हैं। अपने भाई-बहन और मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा तथा व्यवसाय करने वाले जातकों की उन्नति की परिस्थितियों बन रही हैं। आकस्मिक धन लाभ प्राप्ति के योग भी बनेंगे। खर्च आदि होता रहेगा लेकिन नुकसान की संभावनाएं नहीं है। धन इन्वेस्ट किया है तो लाभ देगा। पेट में इंफेक्शन से कुछ बचाव रखने की आवश्यकता है।

मिथुन- आज का दिन संघर्षकारी रहेगा तथा धन खर्च होता रहेगा। लेकिन यह धन व्यर्थ की चीजों पर खर्च नहीं होगा, उपयोगी चीजों पर धन लगाएंगे। भाई बंधुओ से कुछ मनमुटाव हो सकता है तथा कड़ी मेहनत पर पानी फिर सकता है। बड़े प्रोजेक्ट्स में काम करने वाले जातक अपने कार्य के प्रति सचेत रहें। एक छोटी सी गलती बड़े नुकसान को जन्म दे सकती है। शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों के लिए दिन अच्छा है और आर्मी पुलिस तथा चार्टर एकाउंटेंट की फील्ड में काम करने लोगों के लिए दिन अच्छा है।

कर्क- आज बाहर स्थान में यात्राएं लाभ देने वाली है तथा धन प्राप्ति के भी मार्ग खुलेंगे और जीवनसाथी से भी धन लाभ की उम्मीद की जा सकती है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा है, लेकिन सहयोगियों के हवाले कामना छोड़ें सहयोगी कामचोर हो सकते हैं। शत्रु पक्ष पर अपना दबदबा बनाए रखेंगे तथा कोर्ट केस मुकदमे आदि से जूझ रहे जातकों को सफलताएं मिलने की संभावनाएं बनेगी।

सिंह– व्यवसाय उन्नति के अच्छे रास्ते खुलेंगे और व्यवसाय को बढ़ाने के शुभ अवसर भी मिलेंगे। किसी प्रकार की कोई नई योजना बना रहे हों तो उसमें पैसा इन्वेस्ट करने से लाभ मिलेगा तथा संतान संबंधित शुभ समाचार मिलेंगे। पढ़ाई करने वाले जातकों के लिए समय अच्छा है, अध्ययन के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और बौद्धिक विकास भी अच्छा होगा।

कन्या- आज का दिन भाग्यशाली रहेगा, पिता से संबंधित शुभ परिणाम मिलेंगे। पिता के द्वारा दी गई सलाह काम आने वाली है। धन के मामले में इन्वेस्ट करने से पहले पिता से विचार विमर्श कर लें तथा वाहन खरीदने का विचार हो तो वहां खरीद सकते हैं तथा प्रॉपर्टी लाभ के भी अच्छे योग बन रहे हैं। शिक्षा में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन में भी अच्छा समय बीतेगा। जीवनसाथी की तरफ से सकारात्मक प्रभाव के योग हैं।

तुला- व्यवसाय करने वाले जातकों को चिंता परेशान कर सकती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा मित्र तथा भाई बहन संबंधित सहयोग अच्छा मिलेगा, उनके सहयोग से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे तथा स्वयं की मेहनत का अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा। शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। पेट के रोगों से बचाव रखें खानपान का ध्यान रखना आवश्यक है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा और जीवनसाथी की तरफ से विशेष लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। किसी भी बड़े कार्य का निर्णय लेने से पहले जीवनसाथी के साथ विचार विमर्श अवश्य करें तथा व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए कड़ी मेहनत से व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। शादी विवाह की बात चल रही हो तो उसमें लाभ मिलने के योग बनेंगे बात बन सकती है। गले के रोग से बचाव करने की आवश्यकता रहेगी।

धनु- शत्रुओं पर विजय प्राप्ति के योग बन रहे हैं तथा स्वयं के लिए समय निकालेंगे और अपने शौक पूरे करने का पूरा प्रयास करेंगे। शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय रहेगा, रिसर्च वर्क करने वाले लोगों को भी अपने रिसर्च में विशेष लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे तथा धन के मामले में भी लाभ प्राप्ति के योग हैं और व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। आय के साधनों का विस्तार हो सकता है नए-नए प्लान कामयाब होंगे।

मकर- विशेष तौर पर गृहस्थ लोगों का समय अच्छा बीतेगा। संतान संबंधित कुछ चिंता हो सकती है तथा प्रॉपर्टी को लेकर भी कुछ विवाद की संभावनाएं रहेंगी।गाड़ी चलाते समय विशेष ध्यान रखें। बाहर के स्थान में यात्राओं की आवश्यकता पड़ सकती है, यात्रा से धन लाभ होने की संभावनाएं भी अधिक है। शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा व्यवसाय करने वाले और सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए थोड़ा संघर्ष वाला दिन रहेगा।

कुम्भ- महत्वपूर्ण कार्यों के निर्णय लेने से पहले थोड़ा विचार कर लें और किसी कार्य के शुभ आरंभ से पहले विद्वान जनों से विचार विमर्श कर लें, हो सकता है महत्वपूर्ण काम कुछ समय के लिए पोस्टपोन किया जा सकता है। गाड़ी जमीन से संबंधित लाभ के योग हैं। आंखों में छोटा-मोटा इन्फेक्शन परेशान कर सकता है तथा वैवाहिक जीवन में कुछ उथल-पुथल एवं अशांति हो सकती है।

मीन- आज का दिन आपके लिए मनोरंजन के अच्छे साधनों की होगी तथा मित्रों के साथ अच्छा समय बताएंगे संतान संबंधित शुभ परिणाम मिलेंगे और व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए विशेष उन्नति वाला दिन रहेगा। व्यवसाय में पर्याप्त संतुष्टि मिलेगी तथा पारिवारिक संतोष भी बना रहेगा। इंपोर्ट एक्सपोर्ट का काम करने वाले जातकों के लिए विशेष तौर पर दिन अच्छा है, वे अपने कार्य के स्तर को बढ़ाने का विचार कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top