राशिफल

इन राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ,राशिफल 16 मई 2022..

इन राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा शुभ,राशिफल 16 मई 2022..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में यदि कोई विरोध चल रहा था,तो वह समाप्त होगा और आप जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने भी लेकर जा सकते हैं। यदि आप किसी व्यवसाय को साझेदारी में करना चाहते हैं,तो अपने आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा,लेकिन किसी बड़े अधिकारी से अनबन से आपको नुकसान हो सकता है।

वृष- आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा। व्यापार कर रहे लोगों को अत्यधिक भागदौड़ के बाद ही कुछ सफलता हाथ लगेगी। आपको नई योजनाओं की ओर ध्यान लगाना होगा,तभी वह आपको अचानक से लाभ दे सकती हैं। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी वरिष्ठ अधिकारी के काम को सावधान होकर करना होगा,नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के सामने कोप का भाजन बनना पड़ सकता है।

मिथुन- व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन लाभ के अवसर प्रदान करेगा,जिनको आपको पहचान कर उन पर तुरंत अमल करना होगा। रात्रि का समय आप अपने मित्रों व परिजनों के साथ हास्य परिहास में व्यतीत करेंगे। यदि आप किसी छोटे व्यवसाय को जीवनसाथी के लिए कराना चाहते हैं,तो उसके लिए दिन बेहतर रहेगा।

कर्क- आज आप अपने आपमें ही मस्त नजर आएंगे और किसी आलोचक की आलोचना की ओर ध्यान नहीं देंगे। आप अपने कार्य को समय पर पूरा कर पाएंगे। आपको किसी व्यक्ति या मित्र के साथ खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप व्यापार की कुछ योजनाओं की ओर ध्यान लगाएं। सामाजिक क्षेत्रों में मेलजोल बढ़ाने से आपको कामयाबी मिलेगी।

सिंह- आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानियों भरा रहेगा। आपको किसी परिजन से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। नई उपलब्धियां आपको कड़ी मेहनत के बाद ही मिलेगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों का उत्तरदायित्व बढे़गा,लेकिन जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं,उन्हें आज किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है,लेकिन उन्हें अभी पुराने में ही टिके रहना बेहतर रहेगा।

कन्या- आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। आपके परिवार में किसी शुभ व मांगलिक उत्सव का आयोजन हो सकता है,जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। यदि घर गृहस्थी की कोई समस्या थी,तो वह सुलझेगी,लेकिन कार्यक्षेत्र में किसी भी विपरीत परिस्थिति के उत्पन्न होने पर आपको अपने क्रोध पर काबू रखना होगा,नहीं तो माहौल शांतिपूर्ण हो सकता है।

तुला- आज आप किसी पास व दूर की यात्रा पर जा सकते हैं,जो आपके लिए लाभदायक रहेगी,लेकिन कार्यक्षेत्र में समस्याओं का समाधान ना मिलने से आपका मन अशांत रहेगा। आप अपने कड़वे व्यवहार के कारण परिवार के किसी सदस्य को भला बुरा भी बोल सकते हैं,लेकिन व्यवसाय कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिल सकता है। यदि किसी मित्र से लंबे समय बाद मिलने का मौका मिले,तो आपको उसमें पुराने गिले-शिकवे को नहीं उठाना है।

वृश्चिक- आज का दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में लगे रहेंगे,लेकिन आपको अपने मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा,नहीं तो आपका ध्यान इधर-उधर भटकेगा,जिसके कारण आपके काफी कार्य लम्बे समय के लिए टल सकते हैं। संतान पक्ष की ओर से आपको अक्समात कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको किसी सरकारी संस्था में सरकारी योजना का भी लाभ उठाने का मौका मिलेगा।

धनु- आज आपकी कुछ धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी और आप का मन दान पुण्य के कार्यों में लगेगा। यदि आपको कुछ नए लोगों से मिलने का मौका मिलेगा,तो वह आपके लिए लाभ का सौदा लेकर आएंगे,लेकिन आपको अपने रोजमर्रा के कामों में कोताही बिल्कुल नहीं बरतनी है,नहीं तो बाद में वह सब एक साथ आपके ऊपर आ सकते हैं,जिससे आपके ऊपर भार बढ़ सकता है।

मकर- आज का दिन आपके पराक्रम में वृद्धि का दिन रहेगा। आपके चेहरे का तेज देखकर आपके शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। सायंकाल के समय अचानक से आपके घर अतिथि आगमन हो सकता है,जिससे आपका कुछ धन भी व्यय होगा। कार्यक्षेत्र में यदि आपकी अपने किसी अधिकारी से अनबन हो,तो आपको उसमें चुप रहना बेहतर रहेगा, नहीं तो वह आपकी पदोन्नति में बाधा डाल सकते हैं।

कुंभ- आज का दिन आपके सांसारिक सुख के साधनों में वृद्धि का दिन रहेगा। आप अपने घर गृहस्थी के उपयोग की कोई प्रिय वस्तु खरीद सकते हैं। यदि आप किसी भूमि व वाहन मकान आदि की खरीदारी करने जा रहे हैं,तो आपको उसमें कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा,नहीं तो यह सौदा आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में अकस्मात गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे।

मीन- आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक का रहने वाला है। आपको किसी कंपटीशन में जीत मिल सकती है,जिसके लिए आप लंबे समय से मेहनत कर रहे हैं। संतान से जुड़ी कुछ समस्याएं हैं,तो उनका आपको समाधान मिलेगा। परिवार में किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से परिवार का माहौल उत्साह जैसा रहेगा। मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है,इसलिए आपको सावधान रहना होगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top