राशिफल

मिथुन और धनु राशि वालों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर, राशिफल 15 जनवरी 2024..

मिथुन और धनु राशि वालों को मिल सकती है कोई अच्छी खबर, राशिफल 15 जनवरी 2024..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज का दिन कामकाज के मामले में अच्छा रहने वाला है। व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में रहेंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी। व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। मित्रों के साथ आप कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। आप व्यक्तिगत मामलों में आगे बढ़ेंगे। आप अपने किसी काम से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जो आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आप अपने अच्छे सोच का लाभ उठाएंगे।

वृषभ- आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिल सकती है। आप अपनी जिम्मेदारियों पर खरे उतरेंगे और शासन प्रशासन के मामलों में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। आपकी विविध विषयों के प्रति रुचि रहेगी। जल्दबाजी में यदि आपने किसी डील को फाइनल किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगी। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की पद प्रतिष्ठा बढ़ने से उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।

मिथुन- भाग्य के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आप अपने जरूरी कामों की सूची बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यापार में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी। आप किसी काम की योजना बनाएंगे, तो आपके बेहतर रहेगा। आपकी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में बढ़ोतरी होने से आपके कुछ नए शत्रु भी उत्पन्न हो सकते हैं। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। संतान से यदि आपने कोई वादा किया है, तो आप उसे समय रहते पूरा करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं।

कर्क- आप अपने कामों में लापरवाही ना करें, नहीं तो उसे पूरा करने में समस्या हो सकती है। आपको कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी। परिजनों की सीख व सलाह आपके खूब काम आएगी। आपको किसी बात को लेकर जिद और जल्दबाजी नहीं दिखानी है, नहीं तो समस्या आ सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने सीनियर से बातचीत करनी होगी।

सिंह- दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं से आज आपको छुटकारा मिलेगा। आप अपनों के साथ कुछ सुखद भरे पल व्यतीत करेंगे। खानपान में आपको सात्विक भोजन लेना होगा ताकि आप पेट संबंधित समस्याओं से बच सके। नेतृत्व क्षमता को बल मिलेगा। व्यापार कर रहे लोगों के आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी। किसी नयी संपत्ति की खरीदारी करने का सपना आपका पूरा हो सकता है। आप किसी काम को लेकर परेशान चल रहे थे, तो वह भी पूरा हो सकता है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

कन्या- आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है और व्यापार में आपको मन मुताबिक लाभ मिल सकता है। सभी के साथ आपको तालमेल बनाकर चलना होगा और आप बिजनेस की किसी योजना में निवेश करने के लिए आप धन उधार ना लें और आप अपनी जिम्मेदारियां को समय रहते पूरा करें, नहीं तो लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आपने अपने रूटीन में यदि आपने बदलाव किया, तो वह आपके लिए कोई नई समस्या खड़ी कर सकता है। आप अपनी सूझबूझ से सहजता से नौकरी में कामों को निपटाएंगे, तो आप किसी गलती के होने से बचा सकते हैं। आपको किसी विरोधी की चालों में आने से बचना होगा।

तुला- आज आप अपनी बुद्धि व विवेक से काफी कुछ पा सकते हैं। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको आर्थिक मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है और नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने कामों पर फोकस बनाए रखना होगा। आपको उम्मीद से ज्यादा धन मिलने से आपकी खुशी दोगनी होगी। आपको संस्कारों में परंपराओं पर पूरा ध्यान देना होगा, जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें कोई सब सोचने और सुनने को मिल सकती है। आपकी अध्ययन और आध्यात्म के प्रति भी रुचि बढ़ेगी।

वृश्चिक– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। व्यक्तिगत मामले आपके पक्ष में रहेंगे और आपकी सुख-समृद्धि बढ़ने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको निजी जीवन में आपकी खूब रुचि बढ़ेगी और किसी मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना आपका पूरा हो सकता है। आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण कुछ असुविधा होंगी और उनका ध्यान पढ़ाई से भंग हो सकता है।

धनु- आज आपको कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिल सकती है, जिसे आप तुरंत आगे ना बढ़ाएं और आपके चारों ओर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अपने कामों पर पूरा फोकस बनाएं रखना होगा। व्यवसाय में आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे, जिससे आपका काफी काम आसानी से बन जाएंगे। मित्रों का आपको पूरा साथ मिलेगा। गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन उसके लिए वह वरिष्ठ सदस्यों से मदद ले सकते हैं।

मकर- आप अपनी सुख-सुविधाओं के वस्तुओं पर अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। व्यवसाय में आप अपनी योजना को पकड़कर रखे और उनमें अच्छा धन लगाएं, जिससे भविष्य में आपको अच्छे प्राप्ति होगी। जीवनसाथी के लिए आप कुछ नए वस्त्र व आभूषण आदि लेकर आ सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोग कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे उनके बॉस भी उनके कामों से प्रसन्न रहेंगे। आपको कोई पुरानी लेनदेन की समस्या हो सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए रचनात्मक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपकी साख सम्मान में वृद्धि होगी। आप अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेंगे और कुछ नए कार्यों में आपकी रुचि जागृत होगी, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपने यदि किसी से कोई वादा किया है, तो आप उसे समय रहते निभाएं। आपको संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको व्यापार में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मीन– आज का दिन आपके लिए खर्च से भरा रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कुछ ठगी और सफेदपोश लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है और आप अपने सहयोगियों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और रिश्तों को अहमियत देंगे, लेकिन आप किसी काम को धैर्य से करें, नहीं तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। यदि आप किसी काम को लेकर लेनदेन कर रहे हैं, तो उसमें अपनी बात लोगों के सामने स्पष्ट रखें और लिखापढ़ी करके करें, नहीं तो बाद में आपको झूठा साबित किया जा सकता है। विदेशो से व्यापार कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो बाद में समस्या होगी।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top