उत्तराखंड

कुमाऊं में मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही, कई मकान बहे…

मुनस्यारी में मूसलाधार बारिश ने मचाई तबाही, कई मकान बहे..

काली और गोरी नदी का जलस्तर बढ़ा…

उत्तराखंड : उत्तराखंड के कुमाऊं में बारिश जमकर कहर बरपा रही है। शनिवार देर रात को मुनस्यारी और धारचूला में हुई मूसलाधार बारिश ने भी जमकर तबाही मचाई। बारिश के बाद छोरीबगड़ और भूकटाव होने से चार मकान बह गए। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि इस दौरान चार परिवारों के मवेशी पानी के तेज बहाव में बह गए हैं।

मुनस्यारी के बलोटा गांव में लोगों के घरों में बारिश का पानी और मलबा घुसा गया। जिसके कारण लोगों के घरों को भी नुकसान पहुंचा और फसलें भी तबाह हो गई। इसके चलते ग्रामीणों को पूरी रात सड़क पर बितानी पड़ी। बारिश का ऐसा रूप देखकर गांव वाले खौफ में आ गए हैं।

मुनस्यारी जौलजीबी मार्ग पर दरांती के पास बना बीआरओ का पुल भी बारिश के पानी में बह गया है। उधर, मुनस्यारी के ही धापा में पांच साल का बच्चा भी पानी में बह गया। ग्रामीणों ने बड़ी मुश्किल से बच्चे को बचाया।

वहीं, तहसील बंगापानी के छोरीबगड़ में कई मकानों पर अभी भी खतरा बना हुआ है। टीआरसी भवन भी खतरे की जद में है। जमीन का कटाव भी लगातार हो रहा है। उधर, लगातार बारिश के कारण काली और गोरी नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है। दोनों ही नदियां चेतावनी के निशान के करीब बह रही हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top