उत्तराखंड

21 किलोमीटर दौड़ में गढ़वाल राइफल के जवानों ने मारी बाजी…

गढ़वाल राइफल के विपिन ने किया प्रथम स्थान हासिल….

केन्या के स्टीफेन निकले द्वितीय और तीसरे स्थान पर रहे गढ़वाल राइफल के राजीव…. 

जखोली ब्लाॅक के चिरबटिया में द्वितीय पर्वतीय हाॅफ मानसून मैराथन का सफल आयोजन…. 

ग्रामीण महिलाओं और युवाओं ने दिखाया दमखम….

रुद्रप्रयाग। जखोली ब्लाॅक के चिरबटिया में जिला प्रशासन, रिलायंस फाउण्डेशन व पहल संस्था हिमालया की ओर से आयोजित द्वितीय पर्वतीय हाॅफ मानसून मैराथन रन फॉर हिल्स का सफल आयोजन किया गया। मैराथन दौड का शुभारम्भ विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिह चौधरी एवं जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया।

हाॅफ मानसून मैराथन दौड़ को दस वर्ग में बांटा गया, जिसमें तीन और पांच किमी में महिला व पुरूष वर्ग, दस किमी महिला व पुरूष जनपद से बाहर के लिए, दस किलोमीटर महिला व पुरुष गांव के लिए, 21 किमी मैराथन दौड़ गांव के पुरुष व जनपद से बाहर के पुरुष वर्ग के लिए आयोजित की गई। मैराथन दौड तीन किमी पुरुष वर्ग में खलियाण के दर्मियान सिंह ने प्रथम, त्यूंखर के सावन सिंह द्वितीय स्थान के साथ ही महिला वर्ग में पोखरी की रेखा देवी ने प्रथम, चिरबटिया की पुरणी देवी द्वितीय व बड़ियार की भगवानी देवी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

पांच किमी महिला वर्ग में अगस्त्यमुनि की अनीषा ने प्रथम, अगस्त्यमुनि की रूबिया द्वितीय व अगस्त्यमुनि की प्रेरणा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। दस किलोमीटर दौड़ बालिका वर्ग में त्यूंखर की ममता प्रथम, चिरबटिया की रीना द्वितीय व चिरबटिया की ही मनीषा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गांव के बालक वर्ग में चैंरा के जयकृत प्रथम, जाख के मनोज द्वितीय, रुद्रप्रयाग के ऋषभ ने तृतीय, जनपद से बाहर के दस किलोमीटर बालक वर्ग में पौड़ी के दुब्बल सिंह प्रथम, चमोली के विनीत द्वितीय व उत्तर प्रदेश के अश्विनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

21 किमी मैराथन दौड़ गांव वर्ग मे सेमा भरदार के केशव ने प्रथम, रोखडा के मनमोहन द्वितीय व लुठियाग के रमेश ने तृतीय स्थान के साथ ही जनपद से बाहर के 21 किलोमीटर दौड़ में गढ़वाल राइफल के विपिन ने प्रथम, केन्या के स्टीफेन ने द्वितीय स्थान व गढ़वाल राइफल के राजीव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। चिरबटिया, बजीरा, लुठियाग मारपोखरी, त्यूंखर व अन्य गांव की महिलाओं ने रस्सा-कस्सी प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया, जिसमें प्रथम स्थान मार पोखरी गांव की महिलाओं ने प्राप्त किया।

जिला प्रशासन और विधायक रुद्रप्रयाग की टीम के बीच रस्सा कस्सी प्रतियोगिता में दोनों दलों के रस्सी को अपनी ओर खींचने की ताकत लगाई, जिसमे कोई रस्सी को अपनी ओर नहीं खींच पाया और रस्सी टूट गई। जिलाधिकारी व विधायक की ओर से विभिन्न मैराथन दौड में स्थान प्राप्त करने वाले प्रथम विजेता को 21 हजार, द्वितीय को पन्द्रह हजार व तृतीय को दस हजार का चेक दिया गया। इसके साथ ही सभी वर्ग के प्रथम दस विजेताओं को ट्रॉफी व मैडल देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख राजकुमारी रावत, 10 जैकलाई के लेफ्टिनेंट कर्नल अभिषेक, उपजिलाधिकारी जखोली नागेंद्र सिंह नगन्याल, तहसीलदार जखोली शालिनी मौर्य, जिला साहसिक पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल, निदेशक आरसेटी दिनेश चंद्र, उप क्रीडा अधिकारी महेशी आर्य, कृषि अधिकारी एसएस वर्मा, जन अधिकार मंच के मोहित डिमरी, रिलायंस फाउडेशन के प्रकाश सिंह, कमलेश, नितिन, राधा, पहल हिमालया के अध्यक्ष वीरेन्द्र राणा सहित क्षेत्र की जनता उपस्थित थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top