उत्तराखंड

पुलिस ने चैकिंग के लिए रोके रखी मरीज की कार, अस्पताल पहुंचने से पहले मरीज की हुई मौत

पुलिस ने चैकिंग के लिए रोके रखी मरीज की कार, अस्पताल पहुंचने से पहले मरीज की हुई मौत

हरिद्वार : हरिद्वार के बहादराबाद क्षेत्र के पथरी रौ पुल पर चेकिंग के नाम पर एक घंटे तक रोकने के चलते एक युवती की मौत का मामला सामने आया है। परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर गंभीर आरोप मढ़ते हुए कई घंटों तक जमकर हंगामा काटा।एसओ ने जैसे तैसे परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। इधर, एसपी सिटी ने पूरे घटनाक्रम पर रिपोर्ट तलब की है। पिरान कलियर क्षेत्र के गांव इमलीखेड़ा के रहने वाले सुक्कड़ की पत्नी रिजवाना की अचानक देर रात तबियत खराब हो गई।

परिजन आनन फानन में उसे रुड़की के एक अस्पताल में ले गए, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। गांव के ही रहने वाले एक ग्रामीण अनिल पाल की कार लेकर परिजन मरीज को लेकर एम्स जा रहे थे। आरोप है कि पथरी रौ पुल पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार को एक घंटे तक रोके रखा। आरोप है कि पुलिस को जानकारी दी गई कि कार में मरीज मौजूद है। उसे हायर सेंटर ले जा रहे हैं, लेकिन तब भी पुलिस ने कार को रोके रखा। करीब एक घंटे बाद जब उन्हें जाने दिया गया, तब रास्ते में युवती की मौत हो गई। युवती की मौत के बाद शव लेकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा काटा।

सूचना मिलने पर एसओ दीपक कठैत मौके पर पहुंच गए। एसओ ने गुस्साए परिजनों को समझा-बुझाकर शांत किया। फिर परिजन शव लेकर गांव चले गए। इधर, भाजपा नेता आदित्य सैनी ने पूरे मामले की जानकारी एसएसपी व एसपी सिटी को दी है।

उनका कहना है कि पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसएसपी से प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा। इधर, एसपी सिटी ने बताया कि पूरा मामला उनके संज्ञान में है। स्थानीय पुलिस से रिपोर्ट तलब कर ली गई है। रिपोर्ट के अनुसार ही अग्रिम कार्रवाई होगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top