उत्तराखंड

उत्तराखंड में 27 फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार,साथ ही ओलावृष्टि की चेतावनी..

उत्तराखंड में 27 फरवरी तक मौसम खराब रहने के आसार,साथ ही ओलावृष्टि की चेतावनी..

उत्तराखंड: प्रदेशभर में मंगलवार को मौसम के खराब रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने देहरादून समेत पांच जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।  वहीं आज देहरादून सहित अधिकतर इलाकों में मौसम साफ बना हुआ है। फिलहाल कहीं भी मौसम खराब होने की सूचना नहीं है। मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, बागेश्वर में ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, टिहरी, देहरादून व नैनीताल में हल्की बारिश हो सकती है।

 

पर्वतीय इलाकों में भी हल्की बारिश के आसार हैं। इससे तापमान में हल्की गिरावट आएगी और ठंड में हल्का इजाफा महसूस किया जा सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज मंगलवार से 27 फरवरी तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। 23 से 27 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। देहरादून शहर में सोमवार को न्यूनतम तापमान  12.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस महीने यह अभी तक का सबसे अधिक न्यूनतम तापमान है। पिछले पांच दिनों से शहर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। दोपहर व रात को ठंड में कमी महसूस होने लगी है। सोमवार को अधिकतम 27.9 व न्यूनतम 12.5 डिग्री सेल्सियस रहा था। 21 फरवरी तारीख को अधिकतम व न्यूनतम तापमान 26.6 व 11.8 डिग्री सेल्सियस रहा था।

 

मौसम विभाग ने 24 व 25 फरवरी को बारिश की भविष्यवाणी की है। लेकिन राहत वाली बात यह है कि दोनों दिन हल्की बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड सरकार इस बात को लेकर चिंतित थी कि भारी बारिश होने से चमोली जिले के रैणी क्षेत्र में सात फरवरी को आई आपदा के बाद बनी झील पर इसका असर पड़ सकता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top