उत्तराखंड

जानिए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने घर से अस्पताल में क्यों भिजवाया फ्रीज ?

जानिए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने घर से अस्पताल में क्यों भिजवाया फ्रीज ?

उत्तराखंड: देहरादून के जिला अस्पताल (कोरोनेशन) में जब दवा और इंजेक्शन रखने के लिए फ्रिज तक नहीं है तो फिर पहाड़ के अस्पतालों के क्या हालात होंगे। फ्रिज न होने कि जानकारी मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अपने घर से वहां फ्रिज पहुंचाया, तब जाकर उसमें दवा एवं इंजेक्शन रखे जा सके। आपको बता दे कि सरकार ने हाल ही में कोरोनेशन अस्पताल के एक हिस्से में कोरोना मरीजों के लिए आक्सीजन बेड तैयार किए हैं, लेकिन अभी भी वहां जरूरी संसाधन ही उपलब्ध नहीं हो पाए। कोविड मरीज वहां भर्ती होने शुरू हो चुके हैं। दवा व इंजेक्शन रखने के लिए फ्रिज नहीं था।

 

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र की जानकारी में जब यह मसला आया तो उन्होंने तुरंत ही अपने घर का फ्रिज भिजवा दिया। बकौल त्रिवेंद्र, इंजेक्शन रखने के लिए जल्द फ्रिज चाहिए था तो तब ही उन्होंने बाजार के बजाय घर से इसे भिजवाने का निर्णय लिया। उम्मीद जताई के इससे चिकित्सकों को इलाज करने में जरूर सुविधा मिलेगी। उन्होंने करोना के इस संकटकाल में सभी से धैर्य बनाने की अपील की है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने सोशल मीडिया के जरिए भी यह जानकारी दी है।

 

सोशल मीडिया पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं..

देखते ही देखते फ्रीज का फोटो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसे लेकर तरह ही प्रतिक्रियाएं आईं। किसी ने पूर्व सीएम के प्रयास की सराहना की तो किसी ने सरकार की व्यवस्था को आड़े हाथों लिया। कुछ यूजर ने पूर्व सीएम के कदम को सराहा और तारीफ करते हुए पोस्ट शेयर की। वहीं एक यूजर ने लिखा कि त्रिवेंद्र रावत मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ जिस स्वास्थ्य विभाग के चार साल तक मंत्री थे, उसकी पोल उन्होंने खुद खोल दी है।

 

पूर्व सीएम के कोई जानकार भर्ती थे, जिनको इंसुलिन लगना था, लेकिन फ्रीज न होने की समस्या पूर्व सीएम को बताई थी। थोड़ी देर बाद पूर्व सीएम के सुरक्षा कर्मी फ्रीज लेकर अस्पताल आ गए। उन्होंने अस्पताल स्टाफ के साथ फोटो की गुजारिश की। कहा कि वह फ्रीज दान कर रहे हैं। जनप्रतिनिधि अस्पताल में इस तरह दान देते रहते हैं, यह तो महामारी का समय है। स्टाफ ने खुशी जताई और धन्यवाद दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top