उत्तराखंड

छात्रों के बीच हुई मारपीट में एक छात्र की मौत, सड़क पर उतरे लोग…

उत्तरकाशी में तनाव दो छात्रों के बीच हुई मारपीट में एक छात्र की मौत, सड़क पर उतरे लोग

उत्तरकाशी : राजकीय इंटर कालेज मोरी में खेल-खेल में दो छात्रों के बीच हुई लड़ाई में सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण एक छात्र की मौत हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार को मोरी ब्लॉक मुख्यालय पर बाजार बंद एवं चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया। आरोपी नाबालिग छात्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, लेकिन यह छात्र दूसरे समुदाय का होने के कारण यहां माहौल तनावपूर्ण है।

ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को मुआवजा एवं पेंशन की मांग की। प्रशासन की ओर से इस संबंध में कार्रवाई का लिखित आश्वासन मिलने पर शाम साढ़े पांच बजे जाम खुल सका। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को स्कूल की छुट्टी से ऐन पहले राइंका मोरी में कक्षा नौवीं के दो छात्रों के बीच खेल-खेल में हुई लड़ाई मारपीट तक पहुंच गई।

इस दौरान एक छात्र द्वारा जमीन पर पटकने से दूसरा छात्र हरी लाल (14) पुत्र पैनू लाल निवासी हडवाड़ी मोरी के सिर पर गंभीर चोट लग गई। विद्यालय में मौजूद शिक्षकों ने उसे आनन-फानन में मोरी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां छात्र की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे देहरादून रैफर कर दिया। घायल छात्र ने देहरादून ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। शनिवार देर शाम इस घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों में रोष फैल गया। हत्यारोपी छात्र दूसरे समुदाय का होने के कारण यहां माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया। रविवार सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीण मोरी ब्लॉक मुख्यालय पर एकत्र हुए और उन्होंने मोरी-आराकोट एवं मोरी-पुरोला मोटर मार्ग के तिराहे पर चक्काजाम कर दिया। विरोध में मोरी का बाजार भी बंद रहा।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम चतर सिंह चौहान तथा पुलिस उपाधीक्षक श्रीधर बडोला के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि हत्यारोपी छात्र को हिरासत में ले लिया गया है। उसके खिलाफ भादंसं की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top