देश/ विदेश

डोमिनिकन गणराज्य के प्रधानमंत्री भारत से वैक्सीन पहुंचने पर हुए भावुक..

डोमिनिकन गणराज्य

डोमिनिकन गणराज्य के प्रधानमंत्री भारत से वैक्सीन पहुंचने पर हुए भावुक..

डोमिनिका के पीएम ने खुद उतारे टीके..

देश-विदेश : भारत से कोरोना वैक्सीन पहुंचने पर डोमिनिकन गणराज्य के प्रधानमंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने पीएम मोदी और भारत के लोगों की जमकर तारीफ की। भारत की ओर से इस द्वीपीय देश में कोरोना वैक्सीन की 35,000 पहुंची हैं। इससे यहां की 72 हजार की आबादी में से आधे लोगों की जीवन की रक्षा हो सकेगी।

 

भारत अब तक 15 से ज्यादा देशों को कोरोना वैक्सीन भेज चुका है। पहले कई पड़ोसी देशों को भारत निर्मित टीके दिए जा चुके हैं। अब मैत्री पहल के तहत ‘मेड इन इंडिया’ टीके बारबाडोस और डोमिनिका भी पहुंच गए हैं। वहीं डोमिनिका के पीएम वैक्सीन को लेकर इतने भावुक हो गए कि वह खुद कोरोना वैक्सीन उतारने पहुंच गए।

 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, सद्भावना का एक संकेत, समर्थन का एक उदाहरण। मेड इन इंडिया के टीके डोमिनिका में पहुंचे। भारत ने भारतीय निर्मित वैक्सीन की सप्लाई-बारबाडोस, भूटान, मालदीव, नेपाल, म्यांमार और बांग्लादेश सहित कई देशों में की है।

 

वहीं, बारबाडोस की महिला प्रधानमंत्री मिआ मोटली ने टीकों की खेप के लिए प्रधानमंत्री मोदी के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा, कि ‘भारत सरकार और लोगों का आभार व्यक्त करते हुए लिखा, मुझे विश्वास है कि आप अच्छी तरह से और सुरक्षित हैं। मेरी सरकार और यहां के लोगों की ओर से मैं आपकी सरकार और भारत की जनता का आभार व्यक्त करना चाहती हूं। कोरोना वैक्सीन देने के लिए आपका बेहद शुक्रिया। ‘भारत ने रविवार को वैक्सीन मैत्री पहल के तहत बारबाडोस और डोमिनिका को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली खेप भेजी थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top