उत्तराखंड

कर्तव्यों के प्रति संवेदनशीलता से करें कार्य: मंगेश

कर्तव्यों के प्रति संवेदनशीलता से करें कार्य: मंगेश

डीएम घिल्डियाल ने जनपद वासियों को दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

रुद्रप्रयाग। जिले में गणतंत्र दिवस को धूमधाम से हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। जिला मुख्यालय के गुलाबराय मैदान में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया और पुलिस परेड की सलामी ली। इस अवसर पर डीएम ने जनपदवासियों को 70वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी।

उन्होेंने नागरिकों से उन्नत राष्ट्र के निर्माण के लिए आपसी तालमेल के साथ पूरी निष्ठा व ईमानदारी से कार्य करने का आह्वान किया। उन्हांेने कहा प्रत्येक नागरिक को अपने अधिकारों के साथ ही कर्तव्यों के प्रति संवेदनशील होकर कार्य करना होगा, ताकि राष्ट्र उन्नति की ओर तेजी से अग्रसर हो सके। जिलाधिकारी ने कहा हमारे देश ने इन 70 वर्षों में उन्नति व प्रगति की तरफ कदम बढ़ाये है।

इस अवसर पर परेड के साथ-साथ विभिन्न विकास विभागों द्वारा झांकियों का प्रदर्शन किया गया, जिसमें प्रथम स्थान आपदा प्रबन्धन विभाग, द्वितीय स्थान पशुपालन विभाग व तृतीय स्थान अग्निशमन की झांकियो को दिया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही पुलिस विभाग के पांच आरक्षियों को बेस्ट पुलिस बडी अवार्ड, स्टाॅप टीयर्स स्वयं सेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर सूचना एंव लोक सम्पर्क विभाग के तत्वाधान में एक्सल गु्रप द्वारा उपस्थित लोगों को स्वरोजगार की जानकारी दी गई। विभिन्न विद्यालयों के स्कूली बच्चो द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर समस्त विद्यालयों में निबन्ध व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसके विजेताओं को भी जिलाधिकारी द्वारा पुरस्कृत किया गया।

इससे पूर्व जिलाधिकारी द्वारा कलक्टेªट परिसर में व समस्त विभागों, विद्यालयों में प्रातः साढ़े नौ बजे ध्वजारोहण कर संविधान की प्रस्तावना की शपथ समस्त कर्मियों को दिलाई गई। इस अवसर पर एसपी अजय सिंह, एडीएम गिरीश गुणवन्त, एसडीएम सदर देवानन्द, सीएमओ डाॅ एस के झा, सीवीओ डाॅ आ सी नितवाल, सीओ श्रीधर बडोला सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top