उत्तराखंड

केदारनाथ यात्रा को लेकर तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन..

डीएम ने अधिकारियों की बैठक लेकर मांगे सुझाव..

रुद्रप्रयाग: आगामी केदारधाम यात्रा को लेकर जिला प्रशासन तैयारियां में जुट गया है। जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जिला सभागार में यात्रा से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेते हुए यात्रा के सफल संचालन को लेकर सुझाव मांगे और समय से सभी व्यवस्थाएं बहाल करने के निर्देश दिए।  जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देना ही हमारा कर्तव्य है। इसके लिए तय समय पर साइनेज, शौचालय की व्यवस्था की जाए। यात्रा मार्गो में साइनेज बोर्ड इस प्रकार से लगाए जांए, जो कि आसानी से यात्री को दिखाई दे। सुलभ इंटरनेशनल के इंचार्ज को यात्रा मार्गो के मुख्य पड़ावों पर शौचालय की बेहतर सुविधा उपलब्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी ने कहा कि यात्रा व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में किसी तरह की शिथिलता पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले सम्बन्धित विभागों द्वारा सभी व्यवस्थाये पूर्ण कर ली जाय। कहा कि सड़कों सहित यात्रा मार्ग तक विभिन्न पडावों पर यात्रियों की सुविधा के लिए सभी तरह की मूलभूत सुविधाएं हर-हाल बहाल की जानी जरूरी है।

 

जिलाधिकारी ने विद्युत पेयजल, संचार सेवाएं, खाद्यान्न, साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए संबन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी सड़क निर्माणदायी विभागों के अधिकारियों को अपने मशीन ऑपरेटर के मोबाइल नम्बर भी जिला आपदा प्रबन्धन व पुलिस कार्यालय को शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

 

जिलाधिकारी ने यात्रियों की सुविधा के लिए पर्यटन अधिकारी को सभी होटलो में अनिवार्य रूप से रेट लिस्ट व हेल्पलाइन नम्बर चस्पा कराने के लिए के लिए कहा। बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह, डीएफओ वैभव कुमार, सीडीओ भरत चंद्र भट्ट, अपरजिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह, सीवीओ डॉ रमेश सिंह नितवाल, डीडीओ मनविंदर कौर, उपजिलाधिकारी सदर वृजेश तिवारी, ऊखीमठ परमानंद राम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top