उत्तराखंड

12 हजार की बिसलरी बोतल वाला डाक्टर धरा गया

अब वसूल रहा है बिसलरी की कीमत 16 हजार

हरियाणा की टीम का शुक्रिया

गुनानंद जखमोला
देहरादून। आखिरकार देहरादून के दिल यानी धर्मपुर में 12 हजार रुपये में बिसलरी की बोतल बेच कर भ्रूण परीक्षण करने वाला अजन्मी बेटियों का हत्यारा डाक्टर त्यागी पकड़ा गया। शैतान त्यागी ऐन भगवान के घर यानी मंदिर के सामने यह अमानवीय कृत्य करता था और मानवता के दुश्मन मां-बाप अपनी अजन्मी बेटी की कोख में ही हत्या करवा देते थे।

यह बात और है कि इस शैतान डाक्टर प्रमोद त्यागी को उत्तराखंड का हेल्थ डिपार्टमेंट नहीं पकड़ सका। हरियाणा की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस क्लीनिक पर छापा मारने से कुछ समय पूर्व ही इसके बारे में उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग को बताया। इसके बाद संयुक्त छापेमारी में त्यागी डायग्नोस्टिक में भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़ हो गया। शैतान डाक्टर त्यागी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। दो अल्ट्रासाउंड मशीनें सीज की गई हैं और उसके खिलाफ पीएनडीटी एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। टीम ने डील कराने वाले दलालों को भी रंगे हाथ दबोचा है। इनमें अंबाला निवासी करणपाल पुत्र राम स्वरूप व हरीश वर्मा पुत्र ज्ञानचंद के साथ ही अल्मोड़ा के चैसली गांव का निवासी राजेन्द्र सिंह पुत्र गोधन सिंह शामिल है।

इस संबंध में मैंने विभाग और शासन के कई अधिकारियों को जानकारी दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद मैंने न्यूज में और फेसबुक पर भी इस शैतान की करतूत लिखी थी कि बिसलरी की बोतल पकड़ी महिला का अर्थ यही है कि इसके गर्भ का लिंग परीक्षण होगा। पिछले छह माह में शैतान डाक्टर ने लिंग परीक्षण की कीमत 12 से बढ़ाकर 16 हजार रुपये कर दी थी। इस बार यह महज इसलिए पकड़ा गया कि टीम उत्तराखंड की नहीं, हरियाणा की थी। शुक्रिया हरियाणा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top