उत्तराखंड

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के फैसले बदले सीएम तीरथ ने..

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र के फैसले बदले सीएम तीरथ ने..

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कुंभ मेले को लेकर बेहद गंभीर नजर आ रहे हैं। पूर्व सीएम के सभी फैसलों को बदलते हुए सीएम तीरथ सिंह रावत ने हरिद्वार महाकुंभ मेले को पूर्ण स्वरूप और दिव्य भव्य कुंभ आयोजित कराने की बात कही हैं। उन्होंने कहा कि श्रद्धालु बिना रोक-टोक के कुंभ आएं और स्नान करें।

 

आपको बता दें कि सीएम तीरथ रविवार को हरिद्वार के दौरे पर थे। यहां पर हरिहर आश्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से सीएम तीरथ ने मुलाकात की। साथ ही सीएम ने निरंजनी अखाड़े में पहुंचकर अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज समेत कई साधु-संतों का आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान सीएम ने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ दिव्य और भव्य होगा। श्रद्धालु बिना रोक-टोक कुम्भ मेले में आ सकते हैं और गंगा स्नान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ में शासन-प्रशासन की ओर से किसी तरह की कोई रोक-टोक नहींहोगी। उन्होंने ये भी कहा कि सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी कराया जाएगा. गाइडलाइंस का पालन कुंभ में कराया जायेगा बाकी कोई पाबंदी कुंभ मेले में नहीं होगी.

फैसले के बाद साधु-संत उत्साहित..

सीएम के इस आश्वासन के बाद साधु-संत भी उत्साहित हैं. कुंभ मेले के लिए दी गई खुली छूट के लिए साधु-संतों ने उनका आभार व्यक्त किया और उनकी जमकर सराहना भी की. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि सीएम तीरथ सिंह रावत ने कुंभ मेले पर लगे सारे प्रतिबंध हटा लिए हैं. अब कुंभ मेले में टेंट लगेंगे, शौचालय लगेंगे, महामंडलेश्वर नगर बसेगा. सभी अखाड़ो को सुविधाएं मिलेंगी और 2010 के कुंभ से भी बेहतर व्यवस्थाएं की जाएंगी.

 

 

नरेंद्र गिरी ने सीएम तीरथ को आशीर्वाद देते हुए कहा कि वह और उनका परिवार खुश रहे. वही निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी महाराज ने कहा कि सीएम तीरथ सिंह रावत का जैसा नाम है वैसे ही उनके गुण हैं. उनका नाम तीरथ है और उत्तराखंड में बहुत सारे तीर्थ हैं इसीलिए भगवान ने उन्हें सीएम बना कर भेजा है. उनके नेतृत्व में हरिद्वार महाकुंभ मेले का दिव्य व भव्य आयोजन होगा.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top