उत्तराखंड

कोविड-19 के रोकथाम के लिये अधिकारियों को बांटी जिम्मेदारी..

कोविड-19 के रोकथाम के लिये अधिकारियों को बांटी जिम्मेदारी..

रुद्रप्रयाग: जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जनपद के सिरोबगड बॉर्डर में कोविड-19 के कार्य को संपादित करने के लिये आबकारी अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित करते हुए प्रवेश करने वाले बाहरी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से सैंपलिंग करने सहित प्रतिदिन मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए हैं। जनपद के सिरोबगड बॉर्डर में कोविड-19 सैम्पलिंग के कार्य करने सहित जिले में प्रवेश करने वाले लोगों का रिकॉर्ड तैयार करने में पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीमों को सहयोग करने के लिये कार्मिकों को तैनात किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सैंपलिंग की जानी आवश्यक है।

 

सिरोबगड में सैंपलिंग किए जा रहे व्यक्तियों की सूचना, ट्रैफिक जाम, सोशल डिस्टेंसिंग आदि व्यवस्थाओं में टीम तैनात की गई है। जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को उक्त के लिये नोडल अधिकारी नामित कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। साथ ही कार्मिकों से समन्वय स्थापित करते हुए कोविड से संबंधित कार्यों को संपादन करने को कहा है। कोविड- 19 के चलते कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम चिकित्सालय में भर्ती मरीजों की दैनिक आवश्यकताओं के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने पूर्ति विभाग के सप्लाई इंस्पेक्टर रमेश सिंह गुसांई को नोडल अधिकारी बनाया है। इसके अतिरिक्त लोनिवि की अनुराधा को सहायक नोडल नामित किया गया है।

 

जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये जनपद के अंतर्गत माधवाश्रम चिकित्सालय में भर्ती कोविड पॉजिटिव व्यक्तियों का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने उक्त कार्मिकों को निर्देशित करते हुए कहा कि उपचारित किए जा रहे व्यक्तियों की भोजन व्यवस्था सहित प्रयोग में लाई जा रही राशन इत्यादि स्टाॅक पंजिका में अंकित कर रिकॉर्ड तैयार करना सुनिश्चित करें। साथ ही निर्देश दिए कि आपसी समन्वय के साथ भोजन व्यवस्था करते समय कोविड-19 की गाइडलाइंस का भी कड़ाई से पालन करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top