उत्तराखंड

पंपोर में सीआरपीएफ टीम पर हमला दो जवान शहीद तीन गंभीर रूप से घायल..

सर्च ऑपरेशन

पंपोर में सीआरपीएफ टीम पर हमला दो जवान शहीद तीन गंभीर रूप से घायल..

देश-विदेश : जम्मू-कश्मीर में आज आतंकियों ने पंपोर के बाहरी इलाके से सटे तंगन बाईपास पर आरओपी की 110वीं बटालियन पर हमला किया था। इस हमले में पाँच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन चोट अधिक लगने से दो की मौत हो गई। हमला करने के बाद आतंकी घटना स्थल से भगाने में सफल रहे. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही बंद कर फरार आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ हैं!

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने यहाँ हमला पंपोर के कंडिजाल पुल के पास और केरिपुब के सयुंक्त दल पर किया बताया जा रहा है कि इस पुल से रोजाना सैन्य वाहन गुजरते हैं उनकी सुरक्षा को बनाने के लिए ही केरिपुब और पुलिस के सयुंक्त दल की यहाँ तैनाती की गयी हैं, आतंकी नाके के पास ही कही छिपे हुए थे उन्होंने मौका पाकर सुरक्षाबलों पर अचानक हमला बोल दिया। हमले में दो से तीन आतंकियों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही हैं दल पर अचानक से की गयी गोलीबारी में दल में शामिल केरिपुब के ५ जवान घायल हो गए हैं !

 

आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर करीब बीस मिनट तक गोलीबारी की। इससे पहले की अन्य सुरक्षाकर्मी हमलावरों पर पलटवार करते, आतंकी वह से फरार हो गए घायल केरिपुब जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहा दो जवानों ने जख्मों का दर्द न सहते हुए इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वही अन्य तीन जवानो का अस्पताल मै इलाज चल रहा हैं। शहीद जवानों की पहचान 110वी बटालियन के धीरेंद्र कुमार और शैलेंद्र कुमार के तौर पर हुई है।

सूचना मिलते ही पुलिस की एसओजी और सेना की 50 आरआर बटालियन जवानों का दल मौके पर पहुँच गया और उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवजाही बंद कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान आम आदमी गोलीबारी का शिकार न हो इसके लिए हाईवे पर वाहनों की आवजाही बंद कर दी गयी हैं, फिलहाल पंपोर के कंडीजाल पुल के आस-पास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चल रहा हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top