उत्तराखंड

विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से किया जाय संपंन..

विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से किया जाय संपंन..

विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्ण तरीके से किया जाय संपंन..

पोलिंग बूथों पर समय से सुनिश्चित की जाय सभी व्यवस्थाएं..

चुनाव पर्यवेक्षकों ने ली चुनाव डयूटी में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक..

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सकुशल संपादित कराने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से जनपद की दोनों विधान सभाओं के लिये नामित सामान्य प्रेक्षक डॉ. जे बालाजी, व्यय प्रेक्षक मृणाल कुमार दास, पुलिस प्रेक्षक डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने चुनाव प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ संपंन कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

बैठक में सामान्य प्रेक्षक डॉ. जे. बालाजी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन आपसी समन्वय व टीम भावना के साथ सतर्कता एवं कुशलता के साथ करें ताकि निर्वाचन प्रक्रिया ठीक प्रकार से संपादित की जा सके। उन्होंने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों के पैदल बूथों में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी पोलिंग बूथों में कोविड गाइडलाइन का पालन कराते हुए मतदान प्रक्रिया संपन्न की जाय।

 

व्यय प्रेक्षक मृणाल कुमार दास ने कहा कि निर्वाचन गतिविधियों को संपादित कराने में प्रत्याशियों द्वारा किए जा रहे प्रचार-प्रसार पर विशेष निगरानी रखने की आवश्यकता है तथा किसी भी व्यक्ति के निजी व सरकारी संपत्ति पर बिना अनुमति के पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं तो उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

 

उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि होटलों, रेस्टोरेंट एवं पेट्रोल पंपों पर विशेष निगरानी रखने की जरूरत है। यदि किसी व्यक्ति द्वारा कूपन एवं पर्ची वितरित की जा रही है तो उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए तथा सभी शराब की दुकानों में जो विक्री हो रही उन सभी का अनिवार्य रूप से बिल संबंधित ग्राहक को उपलब्ध कराया जा। यदि किसी के द्वारा बिल नहीं काटा जा रहा है तो संबंधित के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। पुलिस प्रेक्षक डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि सभी अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन सजगता से टीम भावना के साथ करे। जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रेक्षक द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली जाय। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी सहित अन्य मौजूद थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top