उत्तराखंड

गौरीकुंड-केदारनाथ के बीच चलेंगे आल टेरेन व्हीकल..

गौरीकुंड-केदारनाथ के बीच चलेंगे आल टेरेन व्हीकल..

पर्यटन विभाग ने योजना का प्रस्ताव तैयार कर लिया है..

 

 

 

 

 

प्रदेश सरकार केदारनाथ जाने वाले यात्रियों के सफर को आसान बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में गौरीकुंड से केदारनाथ के बीच एटीवी (ऑल टेरेन व्हीकल) चलाए जाने की योजना है। गौरीकुंड से केदारनाथ के बीच रोपवे निर्माण के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही सभी औपचारिकताएं पूरी कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

 

उत्तराखंड: प्रदेश सरकार केदारनाथ जाने वाले यात्रियों के सफर को आसान बनाने में जुटी है। इसी कड़ी में गौरीकुंड से केदारनाथ के बीच एटीवी (ऑल टेरेन व्हीकल) चलाए जाने की योजना है। गौरीकुंड से केदारनाथ के बीच रोपवे निर्माण के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही सभी औपचारिकताएं पूरी कर निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। सरकार यात्रियों की परेशानियां कम करने के लिए सभी विकल्पों पर गंभीरता से विचार कर रही है। बता दें कि गौरीकुंड से केदारनाथ की दूरी 16 किलोमीटर है। वर्तमान में श्रद्धालु 16 किलोमीटर का पैदल सफर तय कर धाम में पहुंचते हैं। सरकार की योजना परवान चढ़ी तो निकट भविष्य में इस रास्ते पर ऑल टेरेन व्हीकल दौड़ते नजर आएंगे, जिससे श्रद्धालुओं का सफर आसान बनेगा।

इस सेवा की शुरुआत के लिए पहले पैदल मार्ग की स्थिति सुधारी जाएगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि चारधाम में सबसे कठिन यात्रा केदारनाथ धाम की है। इसी को ध्यान में रखकर पर्यटन विभाग पैदल मार्ग पर ऑल टेरेन व्हीकल चलाने की तैयारी कर रहा है। गौरीकुंड से लेकर केदारनाथ के बीच ऑल टेरेन व्हीकल चलेंगे। इसके लिए पहले पैदल मार्ग को एटीवी चलाने योग्य बनाया जाएगा। पर्यटन विभाग ने योजना का प्रस्ताव तैयार कर लिया है। शीघ्र ही इसकी औपचारिकताएं पूरी कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। सतपाल महाराजका कहना हैं कि इस संबंध में उच्चाधिकारियों से बातचीत हो चुकी है। पैदल मार्ग की हालत सुधारने के बाद यहां ऑल टेरेन व्हीकल का संचालन किया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top