देश/ विदेश

इंसानियत हुई शर्मसार : 1 किमी. तक घसीटा रस्सी से बांधकर बेजुबान को..

इंसानियत हुई

इंसानियत हुई शर्मसार : 1 किमी. तक घसीटा रस्सी से बांधकर बेजुबान को..

देश-विदेश : सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिन जानवरों के साथ क्रूर बर्ताव करने की खबरे सुर्खियों में छाई रहती है. इन खबरों को पढ़कर कई बार लोगों की रूह कांप जाती है. दरअसल कुछ लोग अपने मजे के लिए जानवरों को बेरहमी के साथ पीटते हैं. आए दिन जानवरों पर जुल्म होता ही रहता है. अब एक ऐसा ही ताजा वाकया सूरत शहर के वेसू इलाके में घटा, जहां दो लोगों ने कुत्ते के साथ ऐसी अमानवीयता को अंजाम दिया है कि जिसके बारे में सुनकर ही लोग सहम जाएंगे.

 

 

एक खबर के मुताबिक वेसू इलाके में दो लोगों ने सड़क पर एक कुत्ते को रस्सी में बांधकर बाइक से 1 किलोमीटर तक घसीटा. इसी दौरान उसी सड़क से गुजर रहे एक शख्स ने इसे पूरे वाकये की वीडियो बना ली. पुलिस ने इस अमानवीय करतूत को अंजाम देने वाले एक शख्स को तो गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक ये घटना वेसू में भगवान महावीर कॉलेज के पास घटी.

 

 

 

इस मामले के मुख्य आरोपी हितेश का कहना है कि कुत्ता पहले ही मर चुका था, इसलिए वो तो उसे डिस्पोज करने ले जा रहे थे. वहीं जानवरों के अधिकारों की संस्था से जुड़े दर्शन देसाई कहते हैं कि वीडियो में डॉग को जिंदा और हिलते डुलते हुए साफ देखा जा सकता है. इस दौरान जो बाइक उपयोग में लाई गई है वह हितेश की ही थी. वहीं उसका दोस्त बाइक चला रहा था. हितेश पीछे बैठकर कुत्ते को डोरी में बांधकर घसीट रहा था.

 

 

यह खबर पढ़ने के बाद कई लोगों ने हितेश और उसके दोस्त के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम के हितेश पर मामला दर्ज कर लिया गया है. हालांकि अभी गाड़ी चलाने वाला दूसरा आरोपी फरार है. फिलहाल पुलिस उसे पकड़ने की पुरजोर कोशिश कर रही है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top