केदारनाथ धाम के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में नित्य पूजा अर्चना यथावत
उत्तराखंड

केदारनाथ धाम के शीतकालीन गद्दीस्थलओंकारेश्वर मंदिर में दैनिक चल रही पूजा-अर्चना

केदारनाथ धाम के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर

केदारनाथ धाम के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर में दैनिक चल रही पूजा-अर्चना….

केदारनाथ धाम के शीतकालीन गद्दीस्थल को कोरोना से बचाव के बढ़ाये गए उपाय…

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम के शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में नित्य पूजा अर्चना यथावत चल रही है। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ओंकारेश्वर मंदिर में श्रद्धालु मुख्य द्वार से कुछ दूरी से दर्शन कर सकते हैं। मंदिर में सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है और थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजर एवं मास्क का प्रयोग किया जा रहा है।

बता दें कि ओंकारेश्वर मंदिर के निकट कुछ दिन पहले तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे और एक कार्मिक की भी रिपोर्ट पाॅजिटिव आयी थी। उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के कार्याधिकारी एनपी जमलोकी ने बताया कि देवस्थानम बोर्ड के ऊखीमठ कार्यालय में भी ड्यूटीयों को क्रमवार कर दिया गया है। एक समय में एक स्थान या एक कार्यालय कक्ष में एक ही कर्मचारी रहेगा, जबकि सुरक्षा गार्डों की ड्यूटी भी क्रमिकता के आधार पर है।

इस दौरान एहतियात रखा जा रहा है। यह व्यवस्था मंगलवार आज तक तक बनी रहेगी। कार्याधिकारी ने बताया कि पूरे मंदिर परिसर एवं कार्यालय को सैनिटाइज कर दिया गया है। नगर पंचायत अध्यक्ष विजय राणा के सहयोग से आसपास के क्षेत्र को भी सैनिटाइज किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top