उत्तराखंड

उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए अच्छे मॉडल को अपनाएंगे-सीएम धामी..

उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए अच्छे मॉडल को अपनाएंगे-सीएम धामी..

आदर्श उत्तराखंड बनाने के लिए मंथन शिविर पर होगा विचार-विमर्श..

 

 

 

 

 

 

 

 

सीएम धामी का कहना हैं कि 2025 तक उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए दूसरे राज्यों के अच्छे मॉडल को अपनाया जाएगा। उनका कहना हैं कि 29 सितंबर से सरकार एक मंथन शिविर की आयोजित करेगी

 

 

उत्तराखंड: सीएम धामी का कहना हैं कि 2025 तक उत्तराखंड को आदर्श राज्य बनाने के लिए दूसरे राज्यों के अच्छे मॉडल को अपनाया जाएगा। उनका कहना हैं कि 29 सितंबर से सरकार एक मंथन शिविर की आयोजित करेगी, जिसमें मंत्रियों और अफसरों के बीच आदर्श और सशक्त उत्तराखंड 2025 को लेकर विचार-विमर्श होगा।

राज्य सचिवालय में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि उत्तराखंड को जब 25 वर्ष पूरे होंगे, उस समय राज्य आदर्श स्थिति में हो, इसे लेकर शिविर में मंथन होगा। इस तीन दिवसीय मंथन शिविर के दौरान राज्य की जीडीपी को कैसे दोगुना किया जाए, उसका राजस्व कैसे बढ़ाया जाए, और सरकार के संचालन के तरीके में क्या सुधार और समायोजन किए जा सकते हैं, इस पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें-पेपर लीक मामले में दो और आरोपी गिरप्तार..

दूसरे राज्यों के अच्छे मॉडल को उत्तराखंड में कैसे उपयोग में लाया जा सकता है, इस बारे में भी मंत्री और अधिकारी विचार-विमर्श करेंगे। आपको बता दें कि 29 सितंबर से प्रस्तावित यह मंथन शिविर नैनीताल जिले के रामनगर में होगा। अभी कार्यक्रम स्थल का चयन नहीं किया गया है। मंथन शिविर में शासन में तैनात सभी प्रमुख अधिकारी, विभागों के अध्यक्ष, जिलाधिकारी शामिल होंगे। इनमें से कुछ अफसर आदर्श उत्तराखंड के लिए एक विकास मॉडल भी प्रस्तुत करेंगे। कार्यक्रम में नीति आयोग के सीईओ व देश के ख्यातिलब्ध विशेषज्ञों को भी व्याख्यान के लिए बुलाया जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top