उत्तराखंड

जमीन, मकान और लोन के नाम पर ठगे 39 लाख रुपये

पीड़ित ने चार लोगों के खिलाफ दी नामजद तहरीर
बीते वर्ष खातों में जमा करवाई गई धनराशि
पुलिस ने मामले की जांच शुरू की
रुद्रप्रयाग। जमीन, मकान और लोन का झांसा देकर एक व्यापारी से 39 लाख रुपये की ठगी की गई है। पीड़ित ने पांच लोगों के खिलाफ कोतवाली रुद्रप्रयाग में नामजद तहरीर दी है। ठगी के बाद से पीड़ित मानसिक रूप से परेशान है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

जखोली ब्लाॅक के कपणियां गांव निवासी अनुराग भट्ट का कहना है कि मार्च 2016 में पुराने परिचित अनिल मल्होत्रा निवासी करोलबाग, दिल्ली से फोन पर बातचीत हुई। उसने कहा कि वह, मुझे देहरादून में जमीन, मकान और लोन दिला देगा। इसी पहचान के आधार पर अनिल के दोस्त हरीश पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी काला पत्थर, हिसार, सुधीर पुत्र ओमवीर सिंह निवासी रोहतक, अरविंद रजावत निवासी रणजीत नगर, नई दिल्ली, अनिल जुयाल पुत्र गंगाराम जुयाल, निवासी लोली पौबो, पौड़ी गढ़वाल द्वारा फोन करके बार-बार प्रलोभन दिया गया।

बाद में जमीन, मकान और लोन दिलाने के लिए सौदा 45 लाख रुपये में तय हुआ। इस दौरान उन्होंने इस सौदे के बारे मे ंकिसी को भी कोई जानकारी न देने की बात भी कही। इसके बाद मार्च से जून 2016 में अलग-अलग तिथियों पर 32 लाख रुपये नगद और सात लाख रुपये बैंक के माध्यम से उनके दिए खाता नंबरों पर जमा किए गए। लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद जब मकान, जमीन व लोन नहीं मिला तो मेरे द्वारा अपनी धनराशि वापस मांगी गई। लेकिन इन पांचों

लोगों द्वारा यह कहा गया कि अगर वे मुझे (अनुराग भट्ट) जमीन, मकान और लोन न दिला पाए तो मार्च 2017 तक धनराशि को वापस कर देंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। बल्कि पांचों के मोबाइल पर कई बार संपर्क किया गया, जो स्वीच ऑफ मिले। पीड़ित का कहना है कि आरोपियों के खाते में जो धनराशि जमा करने के कारण उसे अपनी दुकान से भी हाथ धोना पड़ा है। साथ ही लोगों से लाखों रुपया उधार लिया हुआ है। इधर, मामले में पुलिस ने पांचों नामजद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419 व 420 में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली प्रभारी डीएस पंवार ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल नंबर और पते की जांच के लिए संबंधित क्षेत्र की पुलिस से संपर्क किया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top