उत्तराखंड

गंगा में बहे तीन छात्र

जन्मदिन मनाने गए तीन छात्र गंगा में बहे ,  पुलिस तीनों की तलाश में जुटी है।

देवप्रयाग : देवप्रयाग के पास गंगा में दोस्त का जन्मदिन मनाने आए एसजीआरआर पब्लिक स्कूल पौड़ी के तीन छात्र गंगा में बह गए। सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ की टीमें गंगा में छात्रों की तलाश में जुटी हैं।

मंगलवार को पौड़ी एसजीआरआर स्कूल के कक्षा 11 के छात्र दोस्त आयुष का जन्मदिन मनाने देवप्रयाग के पास उमरासू पहुंचे थे। करीब एक बजे सभी दोस्त यहां गंगा में नहाने उतर गए। इस बीच रोहन रावत (16 वर्ष) पुत्र कमल ङ्क्षसह रावत निवासी पौड़ी और शिवांग रावत (15 वर्ष) पुत्र अजित सिंह निवासी पौड़ी नदी में खेलने लगे और गहरे पानी में चले गए। इस दौरान अचानक दोनों डूबने लगे तो उन्हें डूबता देख रवि प्रताप नेगी (15 वर्ष) उन्हें बचाने के लिए पानी में कूद गया। कुछ देर बाद वह भी डूबने लगा तो उनके अन्य साथी दीपक ने भी नदी में छलांग लगा दी। लेकिन, दीपक भी डूबने लगा।

यह देखकर अन्य छात्रों ने मानव श्रृंखला बनाकर दीपक को तो बचा लिया, लेकिन रवि का हाथ छूटने से वह गंगा में बह गया। छात्र बदहवाश होकर देवप्रयाग बाह बाजार थाना पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस, आपदा प्रबंधन और एसडीआरएफ की टीमें छात्रों की तलाश में जुट गईं, लेकिन छात्रों का शाम तक कुछ पता नहीं चल पाया। इस दौरान हादसे के बाद एक छात्र शिवांश रावत की तबीयत खराब हो गई, जिसे पौड़ी में अस्पताल में उपचार दिलाया गया। इस संबंध में बाह बाजार थाना प्रभारी प्रमोद शाह ने बताया कि तीनों लड़के गंगा में बह गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है। अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top