देश/ विदेश

‘थॉर 4’ बनी वीकएंड पर बेस्ट कमाई वाली पांचवी फिल्म ..

‘थॉर 4’ बनी वीकएंड पर बेस्ट कमाई वाली पांचवी फिल्म ..

‘थॉर 4’ बनी वीकएंड पर बेस्ट कमाई वाली पांचवी फिल्म ..

 

देश – विदेश :    मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 29वीं कड़ी के रूप में रिलीज हुई मार्वल स्टूडियोज की नई फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने रिलीज के पहले सप्ताहांत में ही 60 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई करके एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। देश में अब तक रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की पहले सप्ताहांत में हुई कमाई के मामले में अब ये फिल्म पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। इस स्थान पर अब तक कायम रही डिज्नी की एनीमेशन फिल्म ‘द लॉयन किंग’ टॉप 5 की लिस्ट से बाहर हो गई है। फिल्म ने सिर्फ हिंदी में पहले चार दिनों मे करीब 18 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

पहले वीकएंड का कमाल..

अमेरिका से एक दिन पहले भारत में रिलीज हुई फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने पहले ही दिन 18.60 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग की। शुक्रवार को फिल्म का कलेक्शन गिरकर हालांकि 11.55 करोड़ रुपये पर आ गया था लेकिन शनिवार को फिल्म ने 36 फीसदी की बढ़त के साथ शानदार वापसी की और इस दिन 16.70 करोड़ रुपये कमाए। रविवार के शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने सभी भाषाओं को मिलाकर करीब 18 करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म की पहले चार दिन की कमाई के 60 करोड़ रुपये से ऊपर निकल जाने के साथ ही ये फिल्म अब देश में अब तक रिलीज हुई सारी हॉलीवुड फिल्मों में पहले सप्ताहांत पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवीं फिल्म बन गई है।

रविवार को भी दमदार कलेक्शन..

फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ की रविवार की कमाई शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से करीब 18 करोड़ रुपये रही। इसके साथ ही फिल्म देश में अब तक रिलीज हुई सारी हॉलीवुड फिल्मों मे पहले वीकएंड की कमाई की लिस्ट में पांचवें स्थान पर अपना नाम दर्ज कराने में सफल रही। इस स्थान पर अभी तक डिज्नी की फिल्म ‘द लॉयन किंग’ थी जिसने साल 2019 में रिलीज के समय पहले वीकएंड में 54.75 करोड़ रुपये की कमाई की। कमाई का ये आंकड़ा फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने रविवार को आसानी से पार कर लिया।

पहले वीकएंड की टॉप 5 फिल्में..

भारत में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्मों की पहले वीकएंड की कमाई के हिसाब से टॉप 5 फिल्मों की सूची इस प्रकार है:

फिल्म पहले वीकएंड की कमाई
(करोड़ रुपये में)
एवेंजर्स एंडगेम (2019) 157.20
स्पाइडरमैन नो वे होम (2021) 108.37
एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर (2018) 94.30
डॉ. स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस (2022) 79.50
थॉर: लव एंड थंडर (2022)

भारत में एमसीयू के जबर्दस्त फैंस..

भारत में मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के प्रशंसकों की संख्या इसकी साल 2008 में रिलीज हुई पहली ‘आयरमैन’ के बाद से लगातार बढ़ती जा रही है। अब तक इस सीरीज की 28 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ इस कड़ी की 29वीं फिल्म है। मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की ये कहानियां फिल्म दर फिल्म आगे बढ़ती रही हैं। इनके सोलो सुपरहीरो पहले अपनी अपनी कहानी को अपने अपने यूनिवर्स में आगे बढ़ाते रहे हैं। फिर ये सारे सुपरहीरो ‘एवेंजर्स’ सीरीज की फिल्मों में एक साथ आकर दुनिया को खतरों से बचाते रहे। फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ के बाद रिलीज हुई फिल्म ‘स्पाइडरमैन: फार फ्रॉम होम’ के बाद से ये सीरीज फेज 4 में पहुंच चुकी है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top