कोरोना काल में घर लौटे युवाओं को नहीं मिला कोई रोजगार..
उत्तराखंड

कोरोना काल में घर लौटे युवाओं को नहीं मिला कोई रोजगार..

कोरोना काल

फर्जी घोषणाओं से तंग आकर युवाओं ने पलायन करना ही समझा मुनासिब..

आप पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय चमोला ने किया विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण..

रुद्रप्रायग : भाजपा ने प्रदेश का विनाश करके रखा है। हजारों लोग कोरोना काल में घर लौटे हैं, जिनको रोजगार के सपने तो दिखाए गए, मगर उन्हें रोजगार से जोड़ने की कोई ठोस कार्ययोजना नहीं बनाई जा रही है। सिर्फ युवाओं को आश्वासन दिए जा रहे हैं, जिससे तंग आकर युवा पुनः बाहरी शहरों की ओर पलायन करने को मजबूर है। रिवर्स पलायन का ढोल पीटने वाली सरकारों पर यह गहरा तमाचा है। सरकार के पास एक सुनहरा मौका था कि कोरोना काल में घर लौटे युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाता, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। सरकार की फर्जी घोषणाएं सुन-सुनकर बेरोजगार तंग आ गए और युवा यहां से बाहरी प्रदेशों की ओर पलायन करना ही मुनासिब समझ रहे हैं।
केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र के रूमसी, भौंसाल, डोभ, दुर्गाधार, बावई, डांगी, बोंरा, कर्णधार, मालकोटी, मयकोटी का भ्रमण करते हुए आप पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय चमोला ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस बारी-बारी से प्रदेश को लूटने में लगी है।दोनों ही राष्ट्रीय पार्टियों ने जनता को ठगने का काम किया है।

 

 

आज पहाड़ों में पलायन बढ़ता ही जा रहा है। रोजगार के कोई साधन नहीं है। ग्रामीण इलाकों में सड़क न होने से जनता मीलों पैदल चलने को मजबूर है। स्वास्थ्य सुविधाएं न होने से गरीब जनता को परेशानी उठानी पड़ती है। यहां तक कि कई लोग स्वास्थ्य सुविधाएं सही समय पर न मिलने के कारण मौत का शिकार हो जाते हैं। श्री चमोला ने कहा कि इस बार जनता के पास सुनहरा अवसर है। जनता को इन राष्ट्रीय पार्टियों को सबक सिखाना होगा। इन्हें उत्तराखण्ड से बाहर फैंकना होगा, जिससे प्रदेश का चहुमुखी विकास हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आप पार्टी का जनाधार काफी तेजी से बढ़ रहा है। लोगों का मन आप पार्टी के प्रति है। इस बार आप की ही सरकार प्रदेश में बनेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल उत्तराखण्ड के विकास को लेकर कृत संकल्पित हैं। वे चाहते हैं कि जिस तरह से दिल्ली में जनता को बिजली और पानी मुफ्त दिया जा रहा है। ठीक उसी तरह प्रदेश वासियों को भी यह सुविधा दी जाय। गरीब जनता को बिजली व पानी फ्री दिया जायेगा तो उसकी आर्थिक स्थिति भी सही रहेगी। श्री चमोला ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टियों ने उत्तराखण्ड की पवित्र नदियों को बेचने का काम किया है। केदारनाथ विधानसभा के भीतर ही दो परियोजनाएं हैं, जिनकी बिजली उत्पादन का लाभ दूसरे प्रदेश के लोगों को मिल रहा है। यहां की भोलीभाली जनता को बेवकूफ बनाया जा रहा है।

उन्होंने क्षेत्र भ्रमण के दौरान ग्रामीणों को सैनिटाइजर के साथ ही मास्क भी वितरित किए। इसके साथ ही ऑक्सी मीटर के जरिये ऑक्सीजन की जांच की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव की जरूरत है। हम स्वयं सुरक्षित रहेंगे, तभी दूसरों को भी सुरखित रख सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि पहले स्वयं का बचाव किया जाय और फिर दूसरों को भी सुरक्षित रखा जाय। विकासखण्ड अगस्त्यमुनि की ग्राम पंचायत भौंसाल के डोभा में आयोजित क्रिकेट मैच के फाइनल मुकाबले में आप नेता विजय चमोला ने शिरकत की। प्रतियोगिता के दौरान चैंड क्लव और भौंसाल क्लब के बीच जबर्दस्त मुकाबले में भौंसाल की टीम ने जीत दर्ज की। उन्होंने विजेता टीम को ट्राफी के साथ ही धनराशि भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पहाड़ के युवाओं में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। युवाओं में कूट-कटूकर प्रतिभा भरी हुई है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण आज क्षेत्र विकास से कोसों दूर है। प्रदेश सरकार ने भी युवाओं को छलने का कार्य किया।

 

 

कोरोनाकाल में घर लौटे युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लुभावने अवसर दिखाए गए, मगर उन्हें रोजगार नहीं दिया गया। ऐसे में युवाओं का सरकार के प्रति आक्रोश बना हुआ है। इसके अलावा आप वरिष्ठ नेता विजय चमोला ने दुर्गाधार में बाॅलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल मैच का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता का फाइनल मैच बावई और पोखरी के बीच खेला गया, जिसमें पोखरी ने जीत दर्ज की। इस मौके पर महावीर सिंह बिष्ट, भगत सिंह, आशीष भट्ट, दीपक, चन्द्र सिंह सेमवाल, सुमित गुसांई, अमित नेगी सहित कई मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top