देश/ विदेश

कुत्ते को जिंदा निगल गया अजगर, देखें वीडियो..

कुत्ते को जिंदा निगल गया अजगर, देखें वीडियो..

कुत्ते को जिंदा निगल गया अजगर, देखें वीडियो..

देश-विदेश: दुनियाभर में हजारों प्रजाति के सांप पाए जाते हैं जिनमें कुछ सांप बहुत जहरीले तो कुछ बिना जहर वाले भी होते हैं। लेकिन इनमें कोबरा सांप सबसे जहरीला होता है जिसके डसने के बाद इंसान का बचना बहुत मुश्किल होता हैै। इसके अलावा कुछ ऐसे सांप भी होते हैं जो अपने शिकार को जिंदा ही निगल जाते हैं। अजगर और एनाकोंडा इसी तरह के सांप होते हैं. बारिश के मौसम में सांप निकलने की घटनाएं बढ़ जाती है और इनके डसने के मामले भी आने लगते हैं. इसी तरह का एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में मिला. जिसमें एक अजगर सांप एक कुत्ते को जिंदा ही निगल गया।

 

उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी आकाश के वर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो को अब तक तीन सौ से अधिक व्यूज मिल चुके हैं और 20 लाइक्स और पांच रिट्वीट भी इस वीडियो पर आ चुके हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है एक अजगर ने एक कुत्ते को निगल लिया है। कुत्ते को निगलने के बाद अजगर आगे नहीं बढ़ पा रहा है और वहीं पड़ा हुआ है। कुत्ते के पिछले पैर अभी भी अजगर के मुंह के बाहर है।

 

इस घटना को देखने के लिेए तमाम ग्रामीण भी वहीं इकट्ठे हो गए हैं और उन्होंने कुत्ते की जान बचाने के लिए अजगर की पूंछ पकड़ ली है। ग्रामीण अजगर के मुंह से कुत्ते को निकालने के लिए उसे खींच रहे हैं लेकिन अजगर कुत्ते को कहां निकालने वाला था। ग्रामीणों के खींचने की वजह से अजगर परेशान हो रहा है और जोर-जोर से तड़प रहा है। जब ग्रामीण अजगर को जोर-जोर से खींचने लगते हैं तो अजगर कुत्ते को उगलने लगता है और धीरे–धीरे अजगर कुत्ते को अपने मुंह से बाहर निकाल देता है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top