उत्तराखंड

14 जून से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर धामी मंत्रिमंडल की बैठक आज.

14 जून से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र को लेकर धामी मंत्रिमंडल की बैठक आज..

सत्र में पेश होने वाले बजट समेत कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर..

 

 

 

 

 

 

सीएम धामी की अध्यक्षता में शुक्रवार यानी आज शाम पांच बजे राज्य सचिवालय में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी।

उत्तराखंड: सीएम धामी की अध्यक्षता में शुक्रवार यानी आज शाम पांच बजे राज्य सचिवालय में प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक होगी। आपको बता दे कि मार्च महीने में प्रदेश सरकार विधानसभा में लेखानुदान लाई थी। लेखानुदान में सरकार ने 62 हजार 46 करोड़ रुपये से अधिक के बजटीय अनुमान में से 21 हजार 116 करोड़ से अधिक की धनराशि चार महीने के लिए स्वीकृत की थी।

 

बजट प्रस्ताव के अलावा विधानसभा में पेश होने से पहले कैबिनेट में आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पर भी चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही कैबिनेट में कृषि विभाग की मुख्यमंत्री किसान प्रोत्साहन योजना का प्रस्ताव भी आ सकता है।

 

राज्य पशुधन मिशन योजना का ड्राफ्ट भी तैयार है और इसके भी कैबिनेट के समक्ष लाए जाने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग एलोपैथी डॉक्टरों के आ जाने के बाद अधिसंख्य हो गए 80 दंत चिकित्सकों को दंत चिकित्सक संवर्ग में समायोजित करने का प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है।

 

आपको बता दे कि बैठक में आगामी 14 जून से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में पेश होने वाले बजट समेत कई अन्य प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। अब सरकार को जारी वित्तीय वर्ष के लिए पूर्ण बजट लाना है। वित्त विभाग के सूत्रों का कहना हैं कि वित्तीय वर्ष के शेष आठ महीनों के लिए सरकार 41 हजार करोड़ से अधिक की धनराशि का प्रावधान कर सकती है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top