उत्तराखंड

एसपी अग्रवाल ने किया कोतवाली रुद्रप्रयाग का निरीक्षण..

एसपी

थाने के सभी रिकॉर्ड्स का किया अवलोकन..

रुद्रप्रयाग:  पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कोतवाली रुद्रप्रयाग का वार्षिक निरीक्षण किया। कोतवाली पर नियुक्त सलामी गार्द का अभिवादन स्वीकार करने के बाद एसपी ने कोतवाली परिसर, थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस, महिला हेल्प डेस्क, हवालात, भोजनालय एवं बैरकों का जायजा किया। साथ ही आवासीय एवं अनावासीय भवनों फैमिली क्वार्टरों का निरीक्षण एवं साफ सफाई व्यवस्था देखी।
शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कोतवाली रुद्रप्रयाग का निरीक्षण करते हुए कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

 

उन्होंने कोतवाली भोजनालय के निरीक्षण के दौरान मैस प्रबन्धक व अनुचर से अतिरिक्त आवश्यकताओं के संबंध में जानकारी ली। कोतवाली मालखाने में रखे क्राइम किट बाक्स के अनुसार डमी क्राइम सीन क्रियेट (डेवलप) किये जाने के लिए उपस्थित उपनिरीक्षकों को निर्देशित किया। उन्होंने थाने के सभी रिकॉर्ड्स का अवलोकन किया गया।

 

थाने को आवंटित शस्त्र एवं आपदा प्रबंधन उपकरणों का निरीक्षण किया। उपस्थित कार्मिकों से शस्त्रों को खोलने एवं जोड़ने की ड्रिल करवाई गई तथा आपदा प्रबंधन उपकरणों के बारे में बुनियादी जानकारी पूछी गई। कोतवाली को आवंटित सरकारी संपत्ति का विवरण जीपी लिस्ट से मिलान किया गया। कोतवाली से संबंधित लम्बित मालों का निस्तारण तथा नीलामी किये जाने की कार्यवाही के लिए निर्देशित किया। इसके बाद कोतवाली रुद्रप्रयाग से संबंधित सभी रजिस्टरों का अवलोकन कर प्रविष्टियां अद्यावधिक किये जाने के लिए निर्देशित किया। निरीक्षण के बाद कोतवाली रुद्रप्रयाग के समस्त कार्मिकों का सम्मेलन लेकर अपने कर्तव्यों का ईमानदारी एवं तत्परता से निर्वहन किये जाने के लिए निर्देशित किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top