उत्तराखंड

मामूली विवाद में एसडीएम ने व्यापारी को मारा थप्पड़

विरोध में व्यापारियों ने रखा बाजार बंद, प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन
रुद्रप्रयाग। पेन ड्राइव के रेट को लेकर हुए मामूली विवाद में उपजिलाधिकारी ऊखीमठ ने गुप्तकाशी के एक व्यापारी को थप्पड़ मार दिया। इससे आक्रोशित व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया। इस दौरान व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन कर प्रशासन के विरोध में नारेबाजी भी की। धरना स्थल पर पहुंचे एडीएम तीर्थपाल तथा सीओ गुप्तकाशी अभय कुमार के भविष्य में एसडीएम द्वारा घटना की पुनरावृत्ति न किए जाने के आश्वासन के बाद बामुश्किल व्यापारियों का गुस्सा शान्त हुआ।

गुप्तकाशी में कम्यूनिकेशन का कार्य कर रहे अनिल पाल का कहना है कि रविवार देर सांय एसडीएम का चालक पेन ड्राइव लेने के लिए पीडित व्यापारी अनिल पाल के प्रतिष्ठान में गये, इस दौरान रेट को लेकर दोनो में मामूली विवाद हो गया। बताया कि रेट सुनकर चालक प्रतिष्ठान से बाहर गया और कुछ देर बाद एसडीएम अपने चालक के साथ प्रतिष्ठान पर आये और बिना कुछ पूछे उनके साथ मारपीट शुरू कर दी, इससे पहले कि वो कुछ समझते एसडीएम वहाँ से निकल गए।

इस घटना के बाद व्यापार संघ अध्यक्ष अनुसूया प्रसाद भट्ट के आह्वान पर गुप्तकाशी के सभी व्यापारियों ने एसडीएम के इस बर्ताव पर गुस्सा जताते हुए बाजार बंद रखा। इस दौरान व्यापारियों ने बाजार भर मे विरोध रैली निकालते हुए प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। काफी समय बाद एडीएम तथा सीओ द्वारा प्रदर्शनकारी व्यापारियों को समझाया गया और भविष्य में एसडीएम द्वारा इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न किए जाने के आश्वासन पर धरना स्थगित किया गया। वहीं एसडीएम ऊखीमठ से इस बाबत संपर्क किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नही हो पाया। सीओ अभय कुमार ने कहा कि बाहरी व्यक्तियों का थाने में सत्यापन जरूरी है। व्यापारियों को संयमित भाषा में बात करनी चाहिये।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top